गणेश विसर्जन के आखिरी दिन हुए विवाद, कई मामलों में केस दर्ज3150059

गणेश विसर्जन के आखिरी दिन हुए विवाद, कई मामलों में केस दर्ज

भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

गणेश विसर्जन के आखिरी दिन शहर के अलग-अलग थानों में मारपीट की दर्जन भर घटनाएं हुइर्। गणेश विसर्जन की आड़ लेकर कई लोगों ने पुरानी रंजिश का बदला लिया तो कुछ मामलों में मामूली बातों को लेकर मारपीट हुई। शहर के खुर्सीपार, भिलाई नगर, छावनी, जामुल, सुपेला थाने और स्मृति नगर चौकी में मामले दर्ज हुए हैं।

इस बार के गणेश विसर्जन में कोई गंभीर वारदात नहीं हुई। पिछले साल तो उतई थाना क्षेत्र में एक हत्या की घटना हुई थी। वहीं जामुल के तालाब में एक युवक भी डूब गया था। इस बार पुलिस ने विसर्जन को लेकर काफी ज्यादा सतर्कता बरती थी। लिहाजा इस बार कोई गंभीर घटना नहीं हुई। हालांकि अपनी ही लापरवाही के चलते छावनी थाना क्षेत्र के बैकुंठधाम सूर्यकुंड तालाब में एक युवक डूब गया था। गणेश विसर्जन के आखिरी दिन मारपीट की काफी ज्यादा घटनाएं हुई। सभी मामलों में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया था।

इन बातों को लेकर हुई मारपीट

:- भिलाई नगर में दर्ज एक मामले में सिर्फ इसलिए मारपीट हुई कि वैशाली नगर निवासी हर्षित दीवान कार निकालने के लिए हॉर्न बजाकर साइड मांग रहा था। हॉर्न बजाना गणेश विसर्जन करने जा रहे एक समिति के लोगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने मिलकर हर्षित की पिटाई कर दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपित धन्नाू, भंडारी व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

:- छावनी थाने में दर्ज एक मामले में आरोपित शुभम मराठी और उसका भाई सियम अपने मोहल्ले में रहने वाले रामगुलाल देवांगन से पुरानी रंजिश का बदला निकाल रहे थे। आरोपित मिलन चौक के पास रामगुलाल से विवाद कर रहे थे। बीच-बचाव के लिए उसका बेटा भोला देवांगन वहां पहुंचा तो आरोपितों ने उससे मारपीट की।

:- छावनी में ही दर्ज एक अन्य मामले में चार आरोपितों ने एक किशोर पर गणेश पूजा का चंदा हजम करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई की। विसर्जन के समय आरोपित राकेश सिंह, विष्णु शाह, गौरव शाह और रंजीत शाह ने प्रार्थी के चंटी से मारपीट की।

बाक्स... टोकने का बदला लेने घर में घुसकर की मारपीट

स्मृति नगर चौकी में दर्ज एक मामले में आरोपितों ने विसर्जन के दिन हुई बात का बदला दूसरे दिन लिया। आरोपितों ने प्रार्थी के घर में घुसकर उससे मारपीट की। प्रार्थी गौरव चौहान अपने परिवार के साथ सीएएफ प्रथम बटालियन में रहता है। प्रार्थी के पिता सीएएफ में जवान हैं। 13 सितंबर को बटालियन में स्थापित भगवान गणेश का विसर्जन था। विसर्जन के दौरान आरोपित अभिषेक, अभिनव, विशाल, योगेंद्र और अन्य लोग वहां पहुंचे और डीजे पर नाचने लगे। प्रार्थी ने उन्हें मना किया तो आरोपित वहां से चले गए, लेकिन आधी रात बाद शनिवार के सभी प्रार्थी के घर पर गए और प्रार्थी से मारपीट की। शिकायत पर स्मृति नगर चौकी पुलिस ने आरोपितों खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी और सूर्यास्त के बाद घर में घुसने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।

Read Source