शिवा लायन ने सिक्स एंड साइड क्रिकेट ट्रॉफी में किया कब्जा3161343

शिवा लायन ने सिक्स एंड साइड क्रिकेट ट्रॉफी में किया कब्जा

बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

अग्रवाल नवयुवक समिति की ओर से रविवार को छत्तीसगढ़ स्कूल मैदान में सिक्स एंड साइड क्रिकेट प्रतियोगिता करागई गई। फाइनल मैच में शिवा लायंस ने जज्बा स्पोर्टिंग क्लब को 18 रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

एस.मुरारका, नवीन जाजोदिया, अन्यन बजाज ने मुख्य अतिथि श्याम किशोर चौधरी का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इसके बाद मुख्य अतिथि ने अग्रसेन महाराज का माल्यार्पण करते हुए प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। स्पर्धा में 10 टीमों ने हिस्सा लिया और पहला सेमीफाइनल यंग फायरिंग और जज्बा स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया।

इसमें जज्बा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच ओवर में चार विकेट खोकर 70 रन बनाए। इसमें कप्तान दीपक अग्रवाल ने नाबाद 33 रन व हिमांशु अग्रवाल ने 20 रनों का योगदान दिया। यंग फायरिंग गन की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहित जाजोदिया ने दो विकेट और संचित अग्रवाल ने एक विकेट प्राप्त किए। 70 रनों का पीछा करते हुए यंग फायरिंग गन ने निर्धारित पांच ओवर में चार विकेट खोकर 61 रन ही बना पाई और नौ रन से मैच हार गई। मयंक अग्रवाल 14, यश अग्रवाल 21 रन और आनंद सराफ ने 17 रनों का योगदान दिया। वहीं जज्बा स्पोर्टिंग क्लब की ओर से गेंदबाजी करते गोविंदा ने एक विकेट व सुकेत में दो विकेट प्राप्त किए और नौ रनों से जीतकर का फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल शिवा लायंस एवं विकल जाजोदिया के बीच खेला गया। शिवा लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच ओवर में तीन विकेट खोकर 75 रन बनाए। इसमें यशवंत ने 14 रन, दिनेश ने 14 रन रोहित ने 13 रन व सुदेश ने दो रनों का योगदान दिया। वही ह्वीकल जाजोदिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुमित, अंकित व अमर ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। जवाब में जाजोदिया टीम द्वारा 76 का पीछा करते हुए 65 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। इसमें सुमित ने 21 अंकित ने 23 और सौरभ ने 10 रनों का योगदान दिया इस प्रकार एवं लायंस ने 10 रनों से मैच का फाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच जज्बा स्पोर्टिंग क्लब व शिवा लायंस के बीच खेला गया जिसमें शिवा लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच ओवर में चार विकेट खोकर 62 रन बनाए। रजत ने 25 रन व यशवंत ने 14 रन का योगदान दिया। वहीं जज्बा की ओर से गेंदबाजी करते हुए गोविंदा ने एक विकेट प्राप्त किया। जज्बा स्पोर्टिंग क्लब 63 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित पांच ओवर में 44 रन ही बना पाई और 18 रन से मैच हार गई। इसमें गोविंदा ने 29 रन और दीपक ने सात रनों का योगदान दिया। इस स्पर्धा में सबसे अधिक रन रजत ने चार मैचों में कुल 93 रन बनाए और ऑरेंज कैप अपने नाम किया। वहीं पर्पल कैप मोहित जाजोदिया को दिया गया, जिन्होंने दो मैचों में चार विकेट प्राप्त किए।

इस अवसर पर अग्रवाल नवयुवक समिति के अध्यक्ष राकेश गोयल, सचिव अमित चौधरी, विकास निपनिया और नवीन जाजोदिया, शरद मुरारका, आनंद बंसल, अंकित सिंघल, पवन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, ध्रुव अग्रवाल, अमेज बुधिया, कमलेश, रवि जलाल, संजय मुरारका एवं आलोक चौधरी उपस्थित रहे। मैच के निर्णायक महेश दत्त मिश्रा व सोनल वैष्णव और स्कोरर के रूप में क्षितिज सोनी रहे।

Read Source