दीपोत्सव पर प्रतियोगिताएं3269193

दीपोत्सव पर प्रतियोगिताएं

निम्बाहेड़ा। स्थानीय मोहित विद्या मंदिर प्रांगण में सोमवार को संस्था प्रधान प्रकाशचंद्र चेलावत के मार्ग निर्देशन में दीपोत्सव से पूर्व अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने दीपमाला के स्वागत हेतु विभिन्ना प्रतियोगिताएं आयोजित की। इसमें वेस्ट से बेस्ट कार्ड मैकिंग एवं दीपसज्जाा की कलाओं का प्रदर्शन कर अपनी कार्य कुशलता एवं दक्षता का अद्घितीय उदाहरण प्रस्तुत किया। इसमें लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया। संचालन में शारीरिक शिक्षिका परवीन बानो की महती भूमिका रही। साधना जौहरी ने आभार माना।

महामहोत्सव में हुए 18 अभिषेक महापूजन

निम्बाहेड़ा। आदर्श कॉलोनी स्थित राजेंद्र सूरी ज्ञान मंदिर से साध्वी शासनज्योति श्रीजी महाराज की पावन निश्रा में उनकी सुशिष्या स्नेहज्योति श्रीजी महाराज के श्रेणी तप की पूर्णाहुति में चल रहे सात दिवसीय महामहोत्सव के छठे दिन सोमवार दोपहर 12.39 पर विजय मुहूर्त में 18 अभिषेक महापूजन विधिकारक हर्षदभाई इंदौर द्वारा किया गया। कुमारपाल महाराजा की हाथी पर सवारी शाम को 6 बजे आदर्श कॉलोनी राजेंद्र सूरी ज्ञान मंदिर पहुंची, जहां पर कुमारपाल राजा बने अभय नलवाया परिवार ने प्रभुजी की आरती गाजे-बाजे के साथ की। सायंकाल महिलाओं की चौबीसी का आयोजन रखा गया। भक्ति की रुमझुम पर सभी मूर्तिपूजक महिला मंडलों द्वारा अपने-अपने ग्रुप का सांस्कृतिक कार्यक्रम डांडिया नृत्य किया। साध्वीजी की निश्रा में संघ अध्यक्ष खुशाल नागोरी व मंत्री अभय नलवाया ने सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान आयोजित किया।

मोहर्रम 40वां के आयोजन शुरू

निम्बाहेड़ा। नगर में अंजुमन इस्लाम कमेटी के तत्वावधान में मोहर्रम 40वां के दो दिवसीय आयोजन सोमवार से शुरू हो गए। नगर के मेवाती मोहल्ला, मेवाती चौक, सब्जी मंडी, जावद दरवाजा, इंद्रा कॉलोनी, जामा मस्जिद, बापू बस्ती, कधाी बस्ती, रजा कॉलोनी, ओकाफ मोहल्ला, सरकारी बाग चौराहा इत्यादि से चेहल्लुम के ताजिए इमामबाड़ा से रवाना होकर सब्जी मंडी में मुकाम पर पहुंचे। इस दौरान उत्साही नवयुवक ढोल-ताशे के साथ हजरत इमाम हुसैन की कर्बला में शहादत की याद में नारे बुलंद करते हुए चल रहे थे। मंगलवार को ओकाफ मोहल्ला मोहर्रम कमेटी की तरफ से दोपहर 3 बजे गुजरात और महाराष्ट्र की मशूर ढोल पार्टियां का रोमांचक मुकाबला होगा।

Read Source