India vs South Africa: चोट के कारण सीरीज से बाहर होने पर बुमराह ने दिया ऐसा बयान3165356

India vs South Africa: चोट के कारण सीरीज से बाहर होने पर बुमराह ने दिया ऐसा बयान

मुंबई। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर फैंस द्वारा जताई गई चिंता के लिए शुक्रिया अदा किया।

भारत को मंगलवार को झटका लगा था जब पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर के कारण बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन वे भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20सीरीज से आराम दिया गया था और टेस्ट टीम में शामिल किया था। उनके बाहर होने पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया। फैंस ने बुमराह के इस तरह टीम से बाहर होने पर चिंता जताते हुए उनके जल्दी फिट होने की कामना की थी।

बुमराह ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, चोट लगना खेल का अभिन्न हिस्सा है। जल्दी ठीक होने के लिए दी गई शुभकामनाओं के लिए सभी का शुक्रगुजार हूं। मेरा सिर ऊंचा है और मेरा लक्ष्य इस झटके से भी ज्यादा मजबूती से वापसी करने का रहेगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। बुमराह को कम से कम 7 से 8 सप्ताह तक बाहर रहना होगा, इसके चलते वे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के मैचों से भी बाहर हो जाएंगे। उन्हें नवंबर के अंत तक मैदान से दूर रहना होगा।

बुमराह को टेस्ट सीरीज के लिए फिट रखने हेतु बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया था। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच खेले हैं। उनकी पिछली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ थी और किंग्सटन टेस्ट में उन्होंने हैट्रिक भी बनाई थी।

Read Source