The Hundred: गेल, ब्रावो और मलिंगा को किसी टीम ने नहीं खरीदा3269810

The Hundred: गेल, ब्रावो और मलिंगा को किसी टीम ने नहीं खरीदा

लंदन। The Hundred: कैरैबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को नई लीग द हंड्रेड के पहले सत्र के प्लेयर ड्राफ्ट में कोई खरीददार नहीं मिले। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को सबसे पहले खरीदा गया जबकि टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले क्रम पर मौजूद पाकिस्तान के बाबर आजम भी बिना बिके रह गए।

इस लीग में कई और दिग्गज खिलाड़ी बिना बिके रह गए, इनमें किरोन पोलार्ड, क्विंटन डिकॉक, ड्वेन ब्रावो और तमीम इकबाल शामिल हैं। गेल और मलिंगा का आधार मूल्य 125,000 पाउंड (करीब एक करोड़ 15 लाख रुपए) रखा था। मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और कगिसो रबाडा की भी इतनी ही बेस प्राइस थी। ऑस्ट्रेलिया के स्टार्क और स्मिथ को वेल्स फायर ने खरीदा। वार्नर को साउथर्न ब्रेव ने हासिल किया। स्मिथ ने ट्वीट किया कि अगले साल होने वाले द हंड्रेड में वेल्स फायर का हिस्सा बनकर खुश हूं। बाबर आजम का इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में प्रदर्शन शानदार रहा था, इसके बावजूद इस लीग में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को सबसे पहले खरीदा गया। वे ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। इस टीम में उनके साथ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट होंगे। पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में आंद्रे रसेल को साउथर्न ब्रेव, एरोन फिंच और मुजीब उर रहमान को नॉर्थन सुपरचार्जर्स, सुनील नरेन को ओवल इनविंसिवल, इमरान ताहिर और डेन विलास को मैनचेस्टर ओरिजनल्स, ग्लेन मैक्सवेल को लंदन स्प्रिट, और लियाम प्लंकट को बर्मिघम फोनिक्स ने खरीदा।

रविवार को हुए पुरुषों के प्लेयर ड्राफ्ट में कुल 570 खिलाड़ी शामिल रहे जिसमें 239 विदेशी और 331 घरेलू खिलाड़ी थे। पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों को खरीदा गया। द हंड्रेड प्रारूप अगले साल जुलाई में लांच होने वाला है। यह लीग पुरुष एवं महिला-दोनों वर्गों में आयोजित की जाएगी। इसमें प्रत्येक टीम को 100 गेंद खेलने का मौका मिलेगा।

Read Source