World Cricket Series: सचिन की कप्तानी में खेलेंगे सहवाग3250132

World Cricket Series: सचिन की कप्तानी में खेलेंगे सहवाग

मुंबई (एजेंसिया)। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी एक बार फिर चौके-छक्के जमाते नजर आएगी। मौका होगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 क्रिकेट सीरीज का। ये सीरीज अगले साल 2 से 16 फरवरी के बीच होगी और इसके मुकाबले भारत के विभिन्न शहरों में खेले जाएंगे। सचिन इस सीरीज में भारतीय फ्रेंचाइजी की अगुआई करेंगे, जबकि 5 देशों की खिलाड़ी इसमें खेलेंगे।

मुंबई में गुरुवार को इस सीरीज का लांच प्रोग्राम हुआ और इसमें टीमों और खिलाड़ियों को लेकर घोषणा की गई। सीरीज में भारतीय फ्रेंचाइजी में सचिन, सहवाग के अलावा जहीर खान, आरपी सिंह और अजित आगरकर भी खेलेंगे। सचिन वर्ल्ड सीरीज लीग के ब्रांड एंबेसेडर हैं। लीग में 5 देशों के संन्यास ले चुके 75 दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

विदेशी स्टार खिलाड़ियों की बात करें तो इस सीरीज में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स भी सीरीज में हिस्सा लेंगे। वर्ल्ड सीरीज का विस्तृत कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा जिसके मुताबिक मैचों के वेन्यू, स्टेडियम और तारीखों की घोषणा की जाएगी।

इस मौके पर सचिन ने कहा - ये सीरीज काफी रोचक और अनोखी होगी और सभी खिलाड़ी इसके लिए अभ्यास कर रहे हैं। लंबे समय बाद मैदान पर लौटना सुखद अहसास होगा लेकिन इसके लिए तैयारियां भी करना होगी। वीरू के साथ पारी का आगाज करने का रोमांच फिर महसूस होगा। सामने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली होंगे तो मुकाबला जबर्दस्त होगा।

सचिन ने एक सवाल के जवाब में सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा- मुझे उम्मीद है कि सौरव इस भूमिका को भी उसी जुनून के साथ निभाएंगे जैसे अपने बेहद सफल करियर के दौरान वे खेला करते थे। गांगुली ने जिस तरह से की क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वे उसी क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी अध्यक्ष के तौर पर अपनी नई भूमिका भी निभाएंगे।

5 देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

वर्ल्ड सीरीज के इस टी 20 टूर्नामेंट में 5 देश ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और भारत हिस्सा लेंगे। ये प्रशंसकों के लिए क्रिकेट की बड़ी दावत होगी क्योंकि तेंडुलकर, लारा, सहवाग, ब्रेट ली, दिलशान सहित कई दिग्गजों को एक बार फिर खेलते देखना दिलचस्प होगा। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे।

Read Source