बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

ट्रेनों में पथराव, चोरी और लाश मिलने की घटना थम नहीं रही है। ताजा मामला खोंगसरा व टेंगनमाडा के बीच मालगाड़ी में पथराव का है। अज्ञात तत्वों के पत्थरबाजी में असिस्टेंट लोको पायलट उमाशंकर प्रजापति घायल हो गए हैं। जिसका इलाज केंद्रीय चिकित्सालय में चल रहा है।

कटनी और रायगढ़ रुट में पत्थरबाजी आम बात हो गई है। रेलवे के जागरूकता अभियान और आरपीएफ के सघन जांच पड़ताल का भी कोई असर नहीं दिख रहा है। शहडोल से बिलासपुर आ रही मालगाड़ी भिलाई-यूआइई जिसका लोको नंबर 28500 है। मुगलसराह का इंजन लगा हुआ था। ट्रेन में चाल में आगे बढ़ रही थी। खोंगसरा व टेंगनमाडा के बीच कल अचानक किसी अज्ञात तत्वों ने पत्थर मारना शुरू कर दिया। जिससे इंजन का कांच टूट गया। मास्टर ने जैसे तैसे अपने आप को बचाया। असिस्टेंट लोको पायलट उमाशंकर प्रजापति के बाएं आंख में एक पत्थर लगा। जिसके बाद खून बहने लगा। मास्टर ने ट्रेन को वहीं आउटर में खड़ा किया। बिकानेर-पुरी एक्सप्रेस से घायल उमाशंकर को बिलासपुर लाया गया। तत्काल से रेलवे केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक अभी उनका इलाज चल रहा है। दूसरी ओर रेलवे जांच टीम बिठा दिया है। आरपीएफ के ऋषि कुमार शुक्ला को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

रूट में हर माह पत्थरबाजी

अक्टूबर में उत्कल एक्सप्रेस जब बिलासपुर की तरफ आ रही थी तो उसलापुर के पास स्थित घुटकू रेलवे स्टेशन के नजदीक कुछ आसामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर चलाना शुरु कर दिया। पत्थरबाजी में ट्रेन में बैठा सोमलाल घायल हो गया। पत्थर सीधे उसकी आंख में लगा और वह मौके पर ही लहूलुहान हो गया। एक नवंबर के हरिद्वार से पुरी जा रही उत्कल एक्सप्रेस अपने निर्धारित से समय से लगभग डेढ़ घंटे विलंब से चल रही थी। ट्रेन घुटकू रेलवे स्टेशन पार कर रही थी उसी समय ट्रेन पर कुछ युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में ट्रेन के सबसे सामने के कोच में दरवाजे पर खड़े शोभलाल की दाहिने आंख पर एक बड़ा पत्थर लगा। देखते ही देखते शोभलाल खून से लथपथ हो गया। उसके साथ उसका एक दोस्त भी था उसने किसी तरह से टीटीई तक सूचना भेजी। टीटीई ने व्यवस्था बनाया।

खोंगसरा व टेंगनमाडा के बीच मालगाड़ी में पत्थरबाजी की घटना को लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है। पता करके आपको बताता हूं।

पुलकित सिंघल

सीनियर डीसीएम,बिलासपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket