नई दिल्ली Jaguar I-Pace Electric Car। भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल सिग्मेंट में निवेश की संभावनाओं के चलते कई अंतरराष्ट्रीय कार कंपनियां भारतीय बाजार में निगाहें जमाए हुए हैं और आए दिन नई-नई गाड़ियां लांच करती है। इस कड़ी में अब नामी कंपनी Jaguar भी शामिल हो गई है। Jaguar कंपनी ने मंगलवा को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Jaguar I-Pace को लांच कर दिया है। Jaguar कंपनी अपने लग्जरी वाहन निर्माण के लिए जानी जाती है। जैगुआर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace को लॉन्च किया है, जो बेहद आकर्षक लुक में है। जगुआर की इस कार की शुरुआती कीमत 1.06 करोड़ (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है, जो इसके S वैरिएंट के लिए तय की गई है। साथ ही जगुआर के SE वैरिएंट की कीमत 1.08 करोड़ रुपए और HSE वैरिएंट की कीमत 1.12 लाख रुपए रखी गई है।

ऐसे करें कार की बुकिंग

यदि आप भी इस शानदार कार की बुकिंग करना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट या निजी डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस कीमत में ग्राहक को 5 साल के सर्विस पैकेज, 5 साल के रोड-साइड असिस्टेंस पैकेज, 7.4 kW का AC वॉल-माउंटेड चार्जर और 8 साल या 1,60,000 किमी की बैटरी वारंटी शामिल है। ऑटोमोबाइल सेक्टर के जानकारों का कहना है कि यह कार भारत में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी 400 के साथ-साथ आगामी ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी को टक्कर देगी, जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग बीते साल से ही शुरू कर दी थी।

Jaguar I-Pace का में ये है मुख्य फीचर्स

- Jaguar I-Pace में दो मैगनेट सिन्क्रोनअस इलेक्ट्रिक मोटर्स और 90 kWh की बैटरी पैक दिया है।

- SUV का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 394 BHP का अधिकतम पावर आउटपुट और 696 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

- Jaguar I-Pace की ड्राइविंग रेंज करीब 470 किमी है, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार महज 4.8 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है।

- Jaguar I-Pace में 7 kW AC 3-फ़ेज़ AC ऑन-बोर्ड चार्जर मिलता है, जो रात भर में वाहन को पूरी तरह से रिचार्ज कर सकता है।

- Jaguar I-Pace को 100 kW DC फास्ट चार्जर से 15 मिनट में 127 km तक के लिए 7 kW AC चार्जर से 100% तक 12.9 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

- Jaguar I-Pace को तीन ट्रिम एस, एसई, और एचएसई में पेश किया गया है, जिसके डिजाइन में नई आई-पेस स्पष्ट रूप से सुविधाओं और उपयुक्तता की दुनिया के साथ भरी हुई है,

- आई पेस में ट्रिम स्तर के आधार पर आपको एसयूवी 8 वे एडजेस्अेबल सीट्स फ्रंट सीट, 16-वे हीटेड और कूल्ड इलेक्ट्रिक ड्राइवर और पैसेंजर मेमोरी फ्रंट सीट विद 2-वे मैनुअल हेडरेस्ट्स, पॉवर जेस्चर टेलगेट के साथ 2 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मनोरंजन के लिए टच प्रो डओ, मेरिडियन 3 डी सराउंड साउंड सिस्टम, पीवी प्रो और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले शामिल हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags