Electric Two Wheeler नई दिल्ली । भारत में केंद्र सरकार लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रमोट कर रही है, इसका असर भी अब दिखने लगा है। कई कंपनियां इस दिनों देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल लांच करने की तैयारी कर रही है, हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण निर्मित हुई विपरीत परिस्थितियों के बीच कई कंपनियों के प्रोजेक्ट इस मामले में प्रभावित भी हुए हैं, लेकिन देश में लगातार बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों को देखते हुए टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लाने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हीरो कंपनी जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में लांच करने की तैयारी कर रही है।

साल 2022 में हो जाएगा लांच

हीरो कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को साल 2022 में लांच कर देगी। हालांकि कंपनी साल 2022 के किस माह में इस इलेक्ट्रिक कंपनी को लांच करेगी, इसके बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। जैसे जैसे कंपनी के इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की लांचिंग के तारीख नजदीक आते जाएगी, वैसे ही इस व्हीकल के फीचर के बारे में भी खुलासा होता जाएगा।

मोदी सरकार लगातार कर रही है प्रोत्साहित

गौरतलब है कि केंद्र सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट कर रही है। साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर केंद्र सरकार सब्सिडी देने पर भी काम र रही है, जिससे देश में नॉर्मल फ्यूल टू व्हीलर्स की जगह पर इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारा जा सके।

आपको बता दें कि जल्द ही देश में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लांच किया जाने वाला है, जो बेहतरीन रेंज के साथ आएगा और इसके साथ में डिटैचेबल बैटरी भी ऑफर की जाएगी, जिससे ग्राहकों को इसे चार्ज करने में ज्यादा समय ना खर्च करना पड़े। इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। Ola Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा स्टोरेज बूट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हो सकता है।

Posted By: Sandeep Chourey