Hero MotoCorp Price Hike: अगर आप त्योहार में नई बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए बुरी खबर है। हीरो मोटोकॉर्प ने टू व्हीलर की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की। इस बात का खुलासा कंपनी ने हाल ही में स्टॉक एक्सचेंजों को किया था। इसका उन लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा जो हीरो बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं।

एक हजार तक बढ़ाए दाम

हीरो मोटोकॉर्प का दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला 22 सितंबर से प्रभावी है। कंपनी ने बताया है कि महंगाई बढ़ने से वाहनों के दाम बढ़ाने की जरूरत पड़ी है। बढ़ोतरी 1,000 रुपये तक की गई है। मॉडल के आधार पर दरों में वृद्धि अलग-अलग होगी।

एचपीसीएल के साथ की साझेदारी

वहीं हीरो मोटोकॉर्प ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए साझेदारी की है। दोनों कंपनियों के बीच हुए सौदे के तहत एचपीसीएल के पेट्रोल स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग की सुविधा स्थापित की जाएगी।

चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे

पहले चरण में चुनिंदा शहरों में ही चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। बाद में इन सेवाओं का प्रमुख बाजारों में विस्तार किया जाएगा। इन चार्जिंग स्टेशनों पर फास्ट चार्जर, डीसी और एसी चार्जर मिलेंगे। इन चार्जिंग स्टेशनों पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा। कंपनी अगले महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करेगी।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close