नई दिल्ली। Hyundai Elantra Facelift गुरुवार को भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी। लंबे समय से इसका इंतजार हो रहा था। इसकी अब तक की सामने आई तस्वीरों में इसका लुक काफी कुछ साफ हो चुका है। जो तस्वीरें सामने आईं हैं उनके अनुसार फेसलिफ्ट के बाद Hyundai की Elantra हेग्जागोनल ग्रिल के अलावा एलईडी डीएलआर और ट्राइएंगुलर शेप के हेडलैंप के साथ आएगी। कार के अलॉय को भी रीडिजाइन किया गया है ताकि वो कार की थीम के साथ मैच हो सकें। इसके बाद कार पहले से ज्यादा शार्प नजर आती है।

कंपनी ने यह भी बताया है कि यह एक कनेक्टेड कार होगी, इसका मतलब है कि इसमें ब्लूलिंक तकनीक का उपयोग किया गया है। यह कार Hyundai के 34 ब्लूलिंक फीचर्स के साथ आएगी जिसमें 10 तो विशेषतौर पर भारत के लिए ही हैं। इतना ही नहीं। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि आने वाली इलांट्रा बीएस 6 मानक वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

कार में कईं ऐसे फीचर्स होंगे जो रिमोट से ऑपरेट हो सकेंगे जिसमें कार का ऑन-ऑफ स्वीच भी शामिल है। साथ ही इसके दरवाजे व अन्य चीजें भी रिमोट से एक्सेस की जा सकेंगी। इसमें शेयर माय कार फीचर दिया जाएगा जो कार चालक को ब्लूलिंक सर्विसेस अपने परिवार के सदस्यों के साथ शेयर कर सकेगा। माना जा रहा है कि इन नए और शानदार फीचर्स के साथ Hyundai Elantra Facelift भारतीय बाजार में 14.5 लाख के प्राइज टैग के साथ आ सकती है। साथ ही फिलहाल इसका केवल पेट्रोल वर्जन ही उपलब्ध होगा।

कार के अंदर 8 इंच का टच स्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिंस्टम लगा होगा जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा। इसके अलावा 10 वे पावर ड्राइवर एडजस्टेबल सीट, 4.2 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्लाइडिंग फ्रंट आर्म रेस्ट, क्रूज कंट्रोल, डुअल ढोन क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लव बॉक्स भी दिया जाएगा।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket