Maruti Suzuki Price Hike। देश में Maruti Suzuki कंपनी की कारों को काफी किफायती और लो बजट कार माना जाता है। यदि आप भी मारुति कंपनी की कारों के शौकीन हैं तो जल्द खरीद लें क्योंकि कंपनी जल्दी ही अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली है। Maruti Suzuki कंपनी ने बताया कि अप्रैल माह से चुनिंदा मॉडलों की कीमत में बढ़ोत्तरी करेगी। कंपनी का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण की जा रही है। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक नई कीमतों को आगामी 1 अप्रैल से लागू किया जा सकता है।

मारुति आल्टो की बढ़ सकती है कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अप्रैल महीने से Maruti Alto से लेकर Maruti Brezza तक सभी मॉडल के दाम बढ़ सकते हैं। गौरतलब है कि साल में दूसरी बार Maruti Suzuki कंपनी अपने कुछ मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है। पहले कंपनी Maruti Suzuki ने बीते जनवरी महीने में गाड़ियों की कीमत बढ़ाई थी।

अभी नहीं खुलासा, कितनी बढ़ेगी कीमत

हालांकि Maruti Suzuki ने बताया कि कारों की कीमत में कितनी बढ़ेगी, यह अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा। गौरतलब है कि बीते एक साल से कोरोना महामारी से जूझ रहा ऑटो सेक्टर बुरी तरह मंदी के दौर से गुजर रहा है। निम्नतम मांग और बढ़ती लागत के कारण कंपनी पहले से ही परेशानी से गुजर रही है। बीते जानवरी माह में ही मारुति सुजुकी ने अपने कारों की कीमत में तकरीबन 34,000 रुपए की बढ़ोतरी की थी। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा ने वाहनों की कीमत में 1.9% और टाटा मोटर्स ने तकरीबन 26,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी। बीते साल फरवरी महीने के मुकाबले इस साल के फरवरी महीने में पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में 18 फीसदी की बढ़ोतरी दिखी है, वहीं टू व्हीलर गाड़ियों की बिक्री में तकरीबन 10 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बीते साल के सितंबर महीने के बाद देश का ऑटो सेक्टर धीमी गति से ही सही लेकिन पटरी पर लौटा है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags