Maruti Suzuki Price Hike: अगर आप मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कार खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो आपके लिए बुरी खबर है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने ग्राहकों को झटका दिया है। वह अपनी कारें के दाम बढ़ाने के निर्णय लिया है। मारुति ने घोषणा की है कि वो अपने वाहनों के दाम दोबारा बढ़ाने जा रही है। सभी मॉडल्स सितंबर से महंगे हो जाएंगे। बता दें ये बढ़ोतरी 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी से पहले होगी। ऐसे में शुभ त्योहार में वाहन खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए झटका है।

मारुति सुजुकी ने बढ़ाए दाम

मारुति सुजुकी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक ऑटोमोबाइल कंपनी ने कहा कि बीते एक वर्ष में लागत का बोझ बेहद बढ़ गया है। इसलिए इस बोझ का कुछ हिस्सा दामों में वृद्धि कर कस्टमर्स पर डाला जाएगा।

कितनी होगी कारों के दाम में वृद्धि?

हालांकि मारुति सुजुकी ने नहीं बताया कि वो कारों की कीमतों में कितनी वृद्धि करने वाली है। बता दें पिछले महीने कंपनी ने सीएनजी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। सभी CNG मॉडल्स और Swift कार के दाम बढ़ा दिए हैं। जुलाई में भी कंपनी ने कहा था कि इनपुट कीमत बढ़ने के कारण सीएनजी गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। इन कारों की कीमत में 15 हजार रुपए तक की वृद्धि की गई थी।

इन कंपनियों ने भी बढ़ाए दाम

मारुति सुजुकी से पहले टाटा मोटर्स, होंडा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनो और टोयोटा ने जुलाई-अगस्त में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाई थीं। कंपनियों का कहना है कि स्टील और कीमती धातुओं जैसे कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar