Maruti Suzuki Price Hike: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी है। ऑटोमोबाइल कंपनी ने कहा कि कीमतों में तत्काल प्रभाव से 4.3 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की है। मारुति सुजुकी ने लागत में वृद्धि को इसका कारण बताया है। कहा कि सभी मॉडलों पर 0.1 प्रतिशत से लेकर 4.3 प्रतिशत दाम बढ़ाए है।

नई कीमतें शनिवार से प्रभावी

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि सभी मॉडलों में एक्स शोरूम कीमतों (दिल्ली) में औसत मूल्य वृद्धि 1.7 प्रतिशत है। नई कीमतें शनिवार से प्रभावी है। मारुति सुजुकी की 3.15 लाख रुपए की शुरुआत कीमत की ऑल्टो से लेकर 12 लाख रुपए की एस-क्रॉस तक कारें मार्केट में आता है। यह लोअर और मिड सेगमेंट ग्राहकों की पहली पसंद है।

पिछले साल तीन बार बढ़े दाम

मारुति सुजुकी ने पिछले साल अपनी कारों के दाम तीन बार बढ़ाए थे। पिछले साल जनवरी में मारुति ने कीमतों में 1.4 प्रतिशत, अप्रैल में 1.6 प्रतिशत और सितंबर में 1.9 प्रतिशत यानी कुल मिलाकर 4.9 प्रतिशत की वृद्धि की थी। कंपनी ने कहा था कि आवश्यक एल्यूमिनियम, प्लास्टिक और बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान आए उछाल की वजह से उसे अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पडेंगे।

नई सिलेरियो सीएनजी वैरिएंट जल्द होगी लॉन्च

मारुति सुजुकी नई सिलेरियो का सीएनजी वैरिएंट जल्द लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने डीलर्स ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दी है। मारुति सुजुकी न्यू जनरेशन सेलेरियो नवंबर 2021 में लॉन्च हुई है। इस हैचबैक को काफी पसंद किया जा रहा है।

Posted By: Navodit Saktawat