नई दिल्ली। Maruti Suzuki WagonR का नया मॉडल लेकर आ रही है। इसमें कंपनी ने कई फिचर्स जोड़े हैं और वेगन आर का नया मॉडल 23 जनवरी को लॉन्च होने जा रहा है। बताया जा रहा है कि नई वेगन आर डीलर के पास शोरूम में पहुंचने भी लगी है। इस नए मॉडल की लीक हुई तस्वीरों में इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की कई जानकारी सामने आई हैं। आइए नजर डालते हैं WagonR के नए मॉडल की खासियतों पर।

टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम

Maruti WagonR के केबिन की लीक हुई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा और यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइय ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस होगा। हालांकि, यह टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम कार के टॉप मॉडल में ही मिल सकता है।

मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील

नई WagonR में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा, जिससे आप ऑडियो और फोन कंट्रोल्स को एक्सेस कर सकेंगे। ये ऑडियो कंट्रोल्स इग्निस वाले ही हैं। हालांकि, WagonR के टॉप वेरिएंट में लैदर रैपिंग नहीं मिलेगी। स्टीयरिंग व्हील के राइड साइड डैशबोर्ड पर मैनुअल हेडलैंप लेवेलर दिया जाएगा। वहीं, लेप्ट साइड पर एयर कॉन कंट्रोल्स मिलेगा।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इस बार नई WagonR में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिजिटल दिया जाएगा जो कि ट्रिप इन्फो, फ्यूल एफिशियंसी और फ्यूल लेवेल्स की जानकारी देगा। इसके अलावा 12V का चार्जिंग शॉकेट दिया जाएगा जिसके चलते आर लंबी यात्रा के दौरान अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही डुअल-टोन बैज-ब्लैक केबिन दिया जाएगा, जैसा पहले दिया गया था।

सेफ्टी फीचर्स

रिपोर्ट्स की माने तो Maruti WagonR में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे।

इग्निस और स्विफ्ट वाला मिलेगा इंजन

नई WagonR को Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसमें स्विफ्ट और इग्निस को बनाया गया है। इसलिए WagonR में भी स्विफ्ट और इग्निस वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 83PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा और इसमें AMT का विकल्प भी दिया जा सकता है। इसके अलावा Maruti Suzuki नई WagonR में CNG का विकल्प भी दे सकती है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close