ओला (Ola) ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने 24 घंटे में 600 करोड़ रुपए से अधिक के ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) बेच दिए हैं। यह जानकारी ओला कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि भारत ईवीएस के लिए प्रतिबद्ध है। वह पेट्रोल को खारिज कर रहा है। हमने चार स्कूटर प्रति सेकंड पर बेचे और एक दिन में 600 करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के स्कूटर बेचे हैं। आज आखिरी दिन है। आधी रात से खरीदारी बंद हो जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत को लॉक करें और ओला एप से खरीदारी करें।

15 अगस्त को लॉन्च हुई स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 86 हजार की बिक्री ऑर्डर का आंकड़ा पार कर लिया है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में यह एक शानदार रिकॉर्ड है। बता दें 15 अगस्त को कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट Ola S1 और Ola S1 Pro को लॉन्च किया है। ओला ने अक्टूबर से स्कूटरों की डिलीवरी देने का वादा किया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7.0 इंच टच डिस्प्ले

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में फुल एलईडी लाइटिंग है। गाड़ी में 7.0 इंच टच डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही 3जीबी रैम के साथ ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। स्कूटर में वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी कनेक्टिविटी सपोर्ट भी दिया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 की कीमत 99 हजार रुपए और S1 Pro 1,29,999 रुपए से शुरू होती है। वहीं कई प्रदेशों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर सब्सिडी दी जा रही है। ऐसे में स्कूटरों की कीमत में अंतर होगा।

Posted By: Shailendra Kumar