OLA Electric Car Launch: ओला इलेक्ट्रिक ने आज (सोमवार) बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई है। साथ ही नया स्कूटर ओला एस-1 को भी लॉन्च किया। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि ओला एस-1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपए होगी। यह कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट है। भाविश ने कहा, 'कार 2024 में आएगी और टेक्नोलॉजी से लैस होगी। इलेक्ट्रिक कार की रेंज 500 किलोमीटर होगी।'

सबसे तेज होगी कार

ओला इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ होगा। कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की सिर्फ झलक दिखाई है। भाविश अग्रवाल ने कहा, 'ओला की कार ड्राइवर लेस होगी। इसमें असिस्टेड ड्राइविंग फीचर मिलेंगे।' उन्होंने दावा किया कि ओला कार सबसे तेज होगी। अग्रवाल ने कहा, 'यह भारत में बनी अबतक सबसे स्पोर्टी कार होगी। उनकी प्लानिंग दो व्हीकल प्लेटफॉर्म और 6 अलग-अलग कारों को विकसित करने की है।' सभी को तमिलनाडु स्थिति फैक्ट्री में तैयार किया जाएगा।

Ola S-1 स्कूटर की बुकिंग शुरू

कंपनी ने Ola S-1 को बाजार में उतार दिया है। भाविश अग्रवाल ने बताया कि नए स्कूटर की बुकिंग आज से शुरू हो रही है। इसे 499 रुपए देकर इंट्रोडक्टरी प्राइस पर बुक कराया जा सकता है। Ola S-1 की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी। इसमें 3 kWh की बैटरी है। स्कूटर की रेंज 131 किमी है और टॉप स्पीड 95 km/h होगी। नया ओला स्कूटर 5 कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसमें नियो मिंट, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक और लिक्विड सिल्वर कलर शामिल है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close