Tata Tiago NRG: कार लेने का सपना देश के अधिकतर लोगों का होता है, लेकिन अपनी पंदीदा कार व नई लाॅन्चिग का ये लोग इंतजार करते है। अगर आप भी कुछ इसी इंतजार में बैठे हैं तो TATA ने अपनी बजट कार Tiago के नए वर्जन को लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने इससे भी पहले साल 2018 में इसे BS 4 इंजन के साथ लाॅन्च किया था लेकिन जनवरी 2021 में इसे बंद करना पड़ा। एक बार फिर से अपने दमदार नए फीचर्स के साथ कंपनी Tiago को नए वर्जन में मार्केट में उतार रही है। चलिए यहां पर हम टाटा कंपनी की इस नई कार Tata Tiago NRG की खासियत जानते हैं।

Tata Tiago NRG के फीचर्स

कंपनी ने जब Tata Tiago NRG को पहले लाॅन्च किया था, उस समय के मुकाबले इस बार इसके अच्छे फीचर्स देखने को मिल रहें हैं, जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। इस कार की अगर वैश्विक रैटिंग की बात करें तो इसे 4 रेटिंग दी गई हैं। इसका मतलब यही है कि लोगों को ये कार बेहद पसंद आ रही है। कार के पिछले वर्जन का फेसलिफ्ट वर्जन में डुअल एयबैग, पुश बटन स्टार्ट सिस्टम, एबीएस, 7 इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, यही ग्राहकों को लुभा रहा है।

Tata Tiago NRG कितने कलर में उपलब्ध

ग्रहकों की पसंद का खासा ध्यान रखते हुए कंपनी ने Tata Tiago के NRG वर्जन को 4 रंगों में उतारने की पेशकश की है। इस नए टियागो में डायमेंशन का भी बदलाव किया गया है। इसका मतलब यही है कि कंपनी हर तरह से ग्राहकों की पसंद का ध्यान रख रही है। कार की व्हीलबेस ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ा दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 10 मिमी तक बढ़ाकर 180 मिमी तक कर दिया गया है। यानी पिछली कार के मुकाबले ये ज्यादा बेटर है।

Tata Tiago NRG की कीमत

इतना सब कुछ जान लेने के बाद अब आपका भी ध्यान इसकी कीमत की ओर जाएगा, तो यहां पर हम आपको Tata Tiago NRG की कीमत के बारे में अगर बताएं तो यह स्टैंडर्ड माॅडल से अधिक है। अगर 1.2 लीटर पेट्रोल मीट्रिक टन की बात करें तो इसकी कीमत 6,57,400 रूपये है, वहीं इसके दूसरी ओर 1.2 लीटर पेट्रोल एएमटी की कीमत की बात करें तो यह 7,09,400 रूपये है।

Posted By: Sandeep Chourey