Tesla Recalls Vehicles: दुनिया की जानी-मानी कार कंपनी टेस्‍ला ने 3 लाख 20 हजार से अधिक कारें वापस बुलाईं हैं। इन कारों में रीयर लाइट यानी पिछली लाइट में तकनीकी खामी की शिकायत सामने आई है। कंपनी ने शनिवार को सार्वजनिक बयान में कहा कि टेस्ला संयुक्त राज्य अमेरिका में 321,000 से अधिक वाहनों को वापस बुला रही है क्योंकि टेल लाइट्स रुक-रुक कर रोशनी करने में विफल हो सकती हैं। टेक्सास स्थित टेस्ला ने कहा कि वह रियर लाइट की समस्या को ठीक करने के लिए एक ओवर-द-एयर अपडेट तैनात करेगी और कहा कि उसे रिकॉल से संबंधित किसी भी दुर्घटना या चोट की कोई रिपोर्ट नहीं है।

कंपनी ने कहा कि रिकॉल ग्राहकों की शिकायतों के बाद अक्टूबर के अंत में पता चला, मुख्य रूप से विदेशी बाजारों से, दावा किया गया था कि वाहन की टेल लाइट रोशनी नहीं कर रही थी। संयुक्त राज्य अमेरिका में शुक्रवार को लगभग 30,000 मॉडल एक्स कारों को एक मुद्दे पर कंपनी द्वारा वापस बुलाने के बाद यह खबर सामने आई। इससे कंपनी के शेयर लगभग 3% नीचे दो साल के निचले स्तर पर चले गए।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) को शनिवार को प्रकाशित फाइलिंग में, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने कहा कि टेल लाइट से संबंधित रिकॉल में कुछ 2023 मॉडल 3 और 2020-2023 मॉडल Y वाहन शामिल हैं।

कुछ मामलों में जांच में पाया गया कि रोशनी एक विसंगति के कारण रुक-रुक कर काम नहीं कर सकती है। NHTSA के आंकड़ों के अनुसार, Tesla ने 2022 में 19 अमेरिकी रिकॉल अभियानों की सूचना दी है, जिसमें नवंबर में चार कॉलबैक सहित 3.7 मिलियन से अधिक वाहन शामिल हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close