Diwali 2021 Home Renovation। चाहे आपके मन में फेस्टिव सीजन से पहले अपने घर को सजाने-संवारने की इच्छा हो, या फिर आप बेहद कम समय में अपने घर की मरम्मत कराने की योजना बना रहे हो, घर के रेनोवेशन की बात थोड़ी महंगी साबित हो सकती है। घर को नए पेंट से सजाने या लैंडस्केपिंग जैसी चीजों पर हमें समय-समय खर्च करना पड़ता है, जबकि कुछ चीजों पर एकमुश्त पैसे खर्च हो सकते हैं। चाहे कुछ भी हो, रेनोवेशन के खर्च को अपनी जेब से पूरा करना समझदारी भरा कदम नहीं हो सकता है।

होम रेनोवेशन के लिए विशेष रूप से दिए जाने वाले पर्सनल लोन का विकल्प चुनना आपके लिए सबसे बेहतर हो सकता है, जो बेहद कम समय में और किफायती शर्तों पर आपके घर को संवारने में आपकी मदद कर सकता है। अन-सिक्योर्ड लोन होने की वजह से आपको इसके लिए कलैटरल की ज़रूरत नहीं होती है। आप बेहद सरल तरीके से इसका लाभ उठा सकते हैं, और स्वीकृत की गई रकम को आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप अपने होम रेनोवेशन के लिए पर्सनल लोन के फायदों के बारे में ज़्यादा जानना चाहते हैं, तो आगे पढ़ें।

अपने होम रेनोवेशन के लिए आसानी से और तुरंत पैसे प्राप्त करें

आप किसी शाखा में जाने या लंबी कागजी कार्रवाई की परेशानी के बिना, अपने घर पर आराम से रहते हुए होम रेनोवेशन लोन की मदद से तुरंत लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ ज़रूरी KYC दस्तावेज़, अपनी नौकरी से जुड़े प्रमाण-पत्र और पिछले तीन महीनों का बैंक-स्टेटमेंट जमा कराना होगा। आप पर्सनल लोन ऐप की मदद से, या फिर वित्तीय संस्थान की वेबसाइट पर जाकर यह पता लगा सकते हैं कि, आप लोन पाने के योग्य हैं या नहीं।

लोन की योग्यता की सभी शर्तों को पूरा करने के बाद ऑनलाइन आवेदन की सरल प्रक्रिया को पूरा करें, और इस तरह आप लोन पाने के लिए तैयार हैं! आपको अपने घर की सजावट, मरम्मत और रेनोवेशन से जुड़ी सभी ज़रूरतों के लिए 24 घंटे के भीतर अपने खाते में लोन की रक़म मिल जाती है। नियमित वेतन पाने वाले कर्मचारियों के लिए पर्सनल लोन लेना बेहद फायदेमंद होता है, क्योंकि ज़्यादातर लोन देने वाली कंपनियों की प्रक्रिया पारदर्शी होती है, जिसमें कोई छिपा हुआ या अतिरिक्त शुल्क शामिल नहीं होता है।

अपनी संपत्ति को जोखिम में डाले बिना घर की मरम्मत के लिए लोन प्राप्त करें

घर की मरम्मत के लिए इस पर्सनल लोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि, आप सिक्योरिटी के तौर पर अपनी प्रॉपर्टी को गिरवी रखे बिना इसका लाभ उठा सकते हैं। अन-सिक्योर्ड लोन होने की वजह से यह आपके पूरे घर के मेकओवर से जुड़े सभी खर्चों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा और आसान विकल्प है।

किसी प्रतिबंध के बिना घर की मरम्मत से जुड़े सभी खर्च को पूरा करें

इस क्रेडिट विकल्प का उपयोग करते समय आपको किसी तरह की सीमा या प्रतिबंध की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। इस पर्सनल लोन की रकम का उपयोग, आप अपने घर की मरम्मत से लेकर उसे नए सिरे से तैयार करने तक की सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं। चाहे आपको छत से पानी टपकने की समस्या या बाथरूम पाइपलाइनों को ठीक कराना हो, या फिर लाइटिंग फिक्सचर्स और होम सिक्योरिटी सिस्टम खरीदना हो, प्रवेश द्वार या आँगन बनाना हो, आप होम रेनोवेशन लोन की मदद से इन ज़रूरी ख़र्चों के अलावा अचानक सामने आने वाले ख़र्चों को भी पूरा कर सकते हैं।

महंगी वस्तुओं से घर को सजाएं और लंबी समयावधि में आराम से लोन चुकाएँ

लोन देने वाली ज़्यादातर कंपनियाँ 60 महीने तक की अवधि में लोन चुकाने का प्रस्ताव देती हैं। इस तरह आपको लंबे समय में EMIs के जरिए आराम से लोन चुकाने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। आप लोन लेने से पहले ही अपनी मासिक किस्तों की रक़म का पता लगाने के लिए पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर का भी उपयोग कर सकते हैं। इससे आपको समय से पहले अच्छी तरह से योजना बनाने तथा समय पर लोन की रक़म चुकाने में मदद मिलती है।

अपने घर को नए सिरे से सजाने पर होने वाले खर्च को पूरा करने के लिए, बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन एक स्मार्ट विकल्प है। यह लोन कई तरह की शानदार सुविधाओं के साथ उपलब्ध है और इसमें लोन की रकम भी तुरंत प्राप्त हो जाती है, और तुरंत ज़रूरत पड़ने की स्थिति में भी यह बेहद मददगार साबित होता है। इसके माध्यम से, आप 25 लाख रुपये तक का ऑनलाइन लोन ले सकते हैं और मंजूरी मिलने के 24 घंटों के भीतर इसका लाभ उठा सकते हैं।

आप पाँच साल की लंबी समयावधि में बड़ी आसानी से इस होम रेनोवेशन लोन की रकम चुका सकते हैं। इतना ही नहीं, इसमें कई तरह की डिजिटल सुविधा भी मौजूद हैं जो आपको बड़े ही कुशल तरीके से लोन की योजना बनाने में मदद करते हैं, साथ ही आपको लोन पाने की योग्यता के बारे में भी जानकारी देते हैं। इस दिशा में कदम बढ़ाने और बिना किसी परेशानी के लोन का आनंद लेने के लिए, अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र की अभी जांच करें और लोन की रकम तुरंत प्राप्त करें।

Posted By: Sandeep Chourey