मुंबई। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने रेपो रेट से जुड़े नए रिटेल व एमएसई लोन प्रॉडक्ट लॉन्च किए हैं। ये लोन 1 अक्टूबर 2019 से उपलब्ध होंगे। बैंक ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके कहा कि रेपो रेट से सीधे लिंक्ड ब्याज दरों के चलते इन लोन के तहत ग्राहकों तक मौद्रिक नीति में बदलाव का सीधे और पारदर्शी तरीके से फायदा पहुंचना पक्का होगा। रेपो रेट से लिंक्ड होम लोन की ब्याज दर 8.35 फीसदी से शुरू होगी, जबकि एमएसई के लिए लोन की ब्याज दर 8.65 प्रतिशत से शुरू होगी।

बता दें, इसी महीने के शुरू में पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के विलय का हो गया है। पीएनबी के निदेशक मंडल ने इस विलय को सैद्घांतिक मंजूरी दे दी है।

विलय के बाद से पीएनबी देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बन जाएगा। इससे कुछ समय पहले ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 सरकारी बैंकों का अलग-अलग तरीके से विलय करने का खाका पेश किया था। विलय के बाद देश में सरकारी बैंकों की संख्या घटकर 12 रह जाएगी।

पीएनबी के निदेशक मंडल ने तरजीही आधार पर शेयर आवंटन करके सरकार की तरफ से 18,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने को भी मंजूरी दे दी। बीते शुक्रवार को सरकार ने पीएनबी में 16,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की घोषणा की थी। इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलाई गई है।