नई दिल्ली। Airtel, Vodafone और Jio समेत देश की प्रमुक टेलीकॉम कंपनियों ने टैरिफ प्लान्स 40-42 प्रतिशत तक महंगे कर दिए हैं। इसके बाद जहां Airtel और Vodafone ने तो अपने रिचार्ज प्लान्स की घोषणा भी कर दी है। जहां Airtel और Vodafone के प्लान्स इस नए टैरिफ के अनुसार काफी महंगे हो गए हैं वहीं Jio यूजर्स को इससे रहात मिल सकती है। दरअसल, खबर है कि भले ही Jio ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम 40 प्रतिशत तक महंगे करने की घोषणा की हो लेकिन इसके बावजूद ये प्लान्स Airtel और Vodafone से 15-20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे।

Jio ने हालांकि इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन उसने इतना जरूर कहा है कि वो 6 दिसंबर तक वो ऑल इन वन प्लान्स लेकर आने वाला है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसके यह ऑल इन वन प्लान्स अलग-अलग कीमत के होंगे जिनमें पहले से 300 गुना तक ज्यादा फायदे मिलने वाले हैं।

वहीं दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे हैं कि Jio संभवतः कुछ ही प्लान्स को 40 प्रतिशत तक महंगा करेगा वहीं जो उसके ज्यादा पॉप्युलर प्लान्स हैं उनके दाम 25-30 प्रतिशत ही बढ़ाएगा। बैंक ऑफ अमेरिका की मैरील लींच के अनुसार, जियो के ज्यादा पसंद किए जाने वाले प्लान्स 30 प्रतिशत तक ही बढ़ेंगे वहीं बाकि के दाम 40 प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं। वहीं 300 प्रतिशत तक के फायदों की बात करें तो ऐसा लगता है कि कंपनी यूजर को ज्यादा डेटा ऑफर कर सकती है। इस सब के बाद ऐसा लगता है कि कंपनी के प्लान्स दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के मुकाबले 15-20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे।

बता दें कि Airtel और Vodafone आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं। इनमें वो प्लान भी शामिल हैं जो ज्यादा पॉप्युलर हैं। हालांकि, इनकी कीमतों में 25-41 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखी गई है वहीं अन्य प्लान्स में 40 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है।

Posted By: Ajay Barve