मुंबई। निजी क्षेत्र के यस बैंक के शेयर में बुधवार को 13.47 प्रतिशत उछाल आया। बीएसई पर यह 71.60 रुपए पर बंद हुआ, जबकि सोमवार को 63.10 रुपए पर बंद हुआ था। मंगलवार को ट्रेडिंग बंद थी।

यह तेजी उस रिपोर्ट का नतीजा है, जिसके मुताबिक प्रमोटर राणा कपूर बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेचने वाले हैं। यस बैंक के सह-संस्थापक कपूर अपनी और परिवार की पूरी हिस्सेदारी विजय शेखर शर्मा को बेच सकते हैं। विजय शेखर शर्मा पेटीएम के प्रमोटर व संस्थापक हैं।

यस बैंक का शेयर इस साल अब तक मोटे तौर पर भारी बिकवाली के दबाव में रहा है। जनवरी, 2019 से अब तक इस शेयर में करीब 60 प्रतिशत गिरावट आई है। पिछले 1 साल का आंकड़ा देखें तो शेयर में गिरावट करीब 80 फीसदी बैठती है। यस बैंक के शेयर ने 20 अगस्त, 2018 को अपना सर्वोच्च स्तर बनाया था, जब इसकी वैल्यू 404 रुपए के स्तर पर पहुंच गई थी।

पेटीएम बनेगी हिस्सेदार

कपूर यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम को बेच सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बारे में कपूर ने विजय शेखर शर्मा से संपर्क किया है।

यस बैंक में राणा कपूर की 9.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अपना और परिवार का हिस्सा शर्मा को बेच सकते हैं। इससे उन्हें 1,800 से 2,000 करोड़ रुपए तक मिलने की उम्मीद है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket