मुंबई। 17 वीं लोकसभा चुनाव की मतगणना के पहले सेंसेक्स में उछाल आ गया है। नेशनल स्टॅाक एक्सचेंज और मुंबई के बांबे स्टॅाक एक्सचेंज में शेयरों में तेजी देखने को मिली। शेयर बाजारों में तेजी आने से निवेशकों में उत्साह देखने को मिला। माना जा रहा है कि, एनडीए को बढ़त मिलने के रुझान सामने आने के बाद निवेशकों में उत्साह बना हुआ है।

जिसके कारण कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखने को मिली है। जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार बीएसई का सेंसेक्स 140.41 अंकों की तेजी के साथ 39,110.21 पर बंद हुआ। दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 28.80 अंकों की तेजी के साथ 11,737.90 पर बंद हुआ।

इसे शेयर बाजार के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है। इस मामले में विशेषज्ञों ने कहा है कि, परिणाम सामने आने के बाद आधारभूत मसलों पर विचार किया जाएगा। जिसमें कंपनियों की आय और पूंजीगत खर्च में बढ़ोतरी प्रमुख होगी। आज के बाजार में बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों के दाम अधिक बढ़े।

बावजूद इसके यस बैंक के शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई के मिडकैप में 0.16 फीसद गिरावट रही, जबकि स्मॉलकैप में 0.54 फीसद तेजी रही। हिंदूजा समूह द्वारा जेट एयरवेज में निवेश किये जाने की बात से ही इसके शेयरों में बढ़त देखने को मिली है।

इसके शेयर्स 5.17 प्रतिशत उछले हैं। दूसरी ओर जिंदल स्टील एंड पावर में बीएसई पर 6.80 फीसद गिरावट रही। कंपनी ने मंगलवार को कहा था कि मार्च तिमाही में उसका कंसोलिडेट घाटा बढ़कर 2,713.34 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

.