मुंबई। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार तेजी कायम रही है। सुबह सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा की तेजी दिखाते हुए खुला कुछ ही मिनटों में 40,536 का स्तर छू लिया। हालांकि, जिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद एक स्थिति ऐसी भी आई जब यह अचानक गिरा और 40,309 के स्तर पर पहुंच गया। इससे थोड़ा संभलते हुए दिन के अंत में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स जहां 71 अंकों की बढ़त के बाद 40,356 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,895 के स्तर पर बंद हुआ।

डॉलर के मुकाबले रुपए की बात करें तो डॉलर को शुक्रवार को थोड़ी ताकत मिलती दिखाई दी है। हालांकि, एक डॉलर के मुकाबले रुपया आज 71.82 के स्तर पर नजर आया है।

बाजार में आज सकारात्मक वैश्विस संकेतों के कारण बैंकिंग, ऑटो और एनर्जी सेक्टर्स के स्टॉक्स में तेजी दिखाई दी है। आज के टॉप गेनर्स में SBI, Tata Motors, Bharti Airtel, Vedanta, ICICI Bank, Kotak Bank, Tata Steel, M&M, HCL Tech औल Sun Pharma शामिल हैं जो 3 प्रतिशत तक बढ़े हैं। वहीं HDFC, NTPC, Axis Bank और Bajaj Auto में 0.43 प्रतिशत की गिरावट नजर आई है।

बाजार में आज सिपला के शेयर 3 प्रतिशत गिरे हैं और ग्लेनमार्क के शेयर्स में 4 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। इसके अलावा भारती एयरटेल के शेयर्स भी दूसरी तिमाही के नुकसान वाले आंकड़ों के बावजूद तेजी दिखाते नजर आ रहे हैं। निफ्टी के टॉप गेनर्स में भारती इंफ्राटेल और भारती एयरटेल का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है।

इससे पहले गुरुवार को प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 171 अंकों की तेजी के साथ 40,286 के स्तर पर बंद हुआ था वहीं निफ्टी 32 अंक चढ़कर 11,872 के स्तर पर बंद हुआ था।

Posted By: Ajay Barve