पश्चिम भारत की पैथोलॉजी लैबोरटरी 'स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स' ने अपना "एक्यूरिस स्मार्ट होम कलेक्शन लॉन्च" किया है, जो सुरक्षित और स्वच्छ घरेलू सैंपल कलेक्शन की सुविधा के लिए एक सुविधाजनक किट है। इस किट में सैंपल कलेक्शन के तीन यूनिक कंपोनेंट्स है - स्टेरीराइट, ये सुरक्षित और स्वच्छ सैंपल कलेक्शन सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया, पिकराइट डिवाइस, जो कि मरीजों की नसों को आसानी से पहचानने में मदद करता हैं और एक ही बार में सैंपल कलेक्ट कर लेता और थर्माराइट बैग जो सैंपल को लैब तक एक निश्चित तापमान पर नियंत्रित करता हैं। स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स ने इंदौर में अपने एनएबीएल मान्यता प्राप्त और आईसीएमआर एप्रूव्ड पैथोलॉजी लैब में इस किट का उपयोग "एक्यूरिस स्मार्ट होम कलेक्शन लॉन्च" के रूप में करेगा।

'स्मार्ट होम कलेक्शन' लॉन्चिंग के मौके पर स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स के सीईओ और एमडी राजीव शर्मा ने कहा, "पिछले कुछ सालों में भारत में पैथोलॉजी डायग्नोस्टिक्स क्षेत्र में भारी वृद्धि हुई है। आज के वक्त में सुरक्षित, साफ, स्वास्थ्यकर और व्यापक पैथोलॉजी सेवाओं की मांग भी उतनी ही बढ़ रही है। सुरक्षा के साथ कोई भी समझौता किए बिना घर पर ही टेस्ट करवाने के सुविधाजनक विकल्प लोगों को देने की ज़रूरत कोरोना महामारी की वजह से महसूस होने लगी है। उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को देखते हुए हमने एक्यूरिस स्मार्ट होम कलेक्शन को डेवेलप किया है।"

एमडी राजीव शर्मा ने आगे कहा, "सिर्फ सात सालों में, स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स ने भारत की एक सबसे तेज़ी से आगे बढ़ने वाली पैथोलॉजी लेबोरेटरी श्रृंखला के रूप में अपनी पहचान बनाई है। एडवांस टेक्नोलॉजी, मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर, ट्रेंड फ्लेबोटॉमिस्ट्स और विशेषज्ञ पैथोलॉजिस्ट्स के पैनल की मदद से हम अपने हर ग्राहक को वर्ल्ड क्लास सेवा का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स के सीओओ और डायरेक्टर अंकुश गुप्ता ने कहा, "ग्राहकों की सुविधा और सुरक्षा पर हम सबसे ज़्यादा ध्यान देते हैं। इंदौर में एक्यूरिस स्मार्ट होम कलेक्शन सुविधा को शुरू करते हुए हमें आशा है कि हम उन ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा कर पाएंगे जो प्रोफेशनल होम सैम्पल कलेक्शन सेवाओं को तलाश रहे हैं। उच्च गुणवत्तापूर्ण सेवा अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में अब मध्य भारत के लोगों को भी शामिल करते हुए हमने ब्लड टेस्ट्स बुकिंग्स के लिए मोबाईल ऍप्लिकेशन भी शुरू किया है।"

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स, इंदौर के ज़ोनल हेड और कंसल्टंट पैथोलोजिस्ट डॉ हर्ष जाखेटिया ने बताया, "लोगों के घर पर जाकर दी जाने वाली स्वास्थ्य जांच सेवाएं और उसी दिन टेस्ट्स रिपोर्ट्स मिलना, ऐसी किफायती और भरोसेमंद सुविधाओं की मांग काफी ज़्यादा है। हम मानते हैं कि स्वास्थ्य सेवाओं का केंद्र होने के नाते इंदौर में एक्यूरिस स्मार्ट होम कलेक्शन जैसी प्रोफेशनल सेवा होना ज़रूरी है ताकि लोगों को घर बैठे, पूरी सुविधा और सुरक्षा के साथ, एकदम सही सैम्पल कलेक्शन की सुविधा मिल सकें। हमारी इंदौर फैसिलिटी में हर महीने 100000 सैम्पल्स पर प्रक्रिया की जा सकती है, इनमें रोज़ाना और हाई-एन्ड टेस्टिंग दोनों शामिल हैं, इन टेस्ट्स के रिपोर्ट्स कम समय में और ज़्यादा पैसे खर्च किए बिना प्राप्त किये जा सकते हैं।"

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स अब भारत की तेज़ी से बढ़ रही पैथोलॉजी लेबोरेटरीज़ में से एक बन चुकी है. इसकी शुरूआत 2016 में हुई और बहुत ही कम समय में इसने एक सफलता का मुकाम हासिल कर लिया।

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स के गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश, इन चार राज्यों में 150 से ज़्यादा लैब्स और कलेक्शन सेंटर्स हैं और यहां 1000 से ज़्यादा लोग कार्यरत हैं. पिछले तीन सालों में स्टर्लिंग एक्यूरिस ने अपने लैब नेटवर्क को लंबे स्तर पर बढ़ाया है, डिजिटल प्रौद्योगिकियों में निवेश किया है और बहुत ही कम समय में रोज़ाना और स्पेशलाइज्ड टेस्ट्स की विस्तृत श्रेणी मुहैया करने के लिए एक मज़बूत बैकएंड बुनियादी ढांचा डेवेलप किया है।

स्टर्लिंग एक्यूरिस कंपनी स्वास्थ्य सेवा उद्योग के दिग्गज, गुजरात की सबसे बड़ी कॉर्पोरेट अस्पताल श्रृंखला, स्टर्लिंग हॉस्पिटल्स के एमेरिटस चेयरमैन गिरीश पटेल द्वारा प्रमोट की गई है। स्टर्लिंग एक्यूरिस का नेतृत्व राजीव शर्मा कर रहे हैं, जो पिछले 25 से अधिक वर्षों से स्टर्लिंग हॉस्पिटल्स, जॉनसन एंड जॉनसन और फिलिप्स जैसी कंपनियों के साथ स्वास्थ्य और उपभोक्ता क्षेत्रों में काम कर चुके हैं।

स्टर्लिंग एक्यूरिस डायग्नोस्टिक्स की मरीज़-केंद्रित दृष्टिकोण, तकनीकी श्रेष्ठता और भरोसेमंद डायग्नोस्टिक रिपोर्ट्स ने स्टर्लिंग एक्यूरिस को पश्चिमी भारत में पसंदीदा पैथोलॉजी लैब श्रृंखलाओं में से एक बना दिया है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close