मुंबई Stock Market Close। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने अपने अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। प्रमुख घरेलू सूचकांक सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 380.21 अंक यानी 0.81 फीसद की बढ़त के साथ 47353.75 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावाी NSE Nifty 123.95 अंक यानी 0.90 फीसद की तेजी के साथ 13,873.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ। आज की बात की जाए तो फार्मा को छोड़कर बाकी सभी इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए।

आज इन शेयरों ने दिया अच्छा रिस्पांस

Sensex पर Titan के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.15 फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं स्टेट बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज ऑटो, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, पावरग्रिड, ओएनजीसी, टीसीएस, एनटीपीसी, मारुति, रिलायंस, आईटीसी, इन्फोसिस, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी तेजी के साथ बंद हुए।

तेजी के बावजूद इन शेयरों में गिरावट

BSE पर हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयरों में सबसे ज्यादा 0.41 फीसद की गिरावट दिखी। इसके अलावा सन फार्मा, डॉक्टर रेड्डीज, बजाज फिनजर्व के शेयर भी गिरावट के साथ बंद हुए। बीते कारोबारी सत्र की बात की जाए तो Sensex 46973.54 अंक के स्तर पर बंद हुआ था, लेकिन सोमवार को सेंसेक्स 47153.59 अंक के स्तर पर खुला और ऊपर में 47406.72 अंक के स्तर तक गया।

साल का आखिरी कारोबारी सप्ताह

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल के बीच यह साल 2020 का आखिरी कारोबारी सप्ताह है। इस दौरान शेयर बाजार ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का मामला सामने आने के बाद 1400 अंक की गिरावट बीते सप्ताह देखने को मिली थी।इस हफ्ते की शुरुआत मई के बाद सबसे बड़ी गिरावट के साथ हुआ था। हालांकि लगातार तीन दिनों की तेजी के चलते बाजार पूरी तरह उछाल पर है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti