मुंबई (एजेंसी)। Stock Market: वैश्विक बाजारों तेजी के रुझान के बीच मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार का रुख भी पलट गया। सेंसेक्स और निफ्टी अच्छी-खासी बढ़त पर बंद हुए। दरअसल दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस का सीमित असर होने की संभावना जताई जा रही है।

सेंसेक्स 236.52 अंक (0.58 प्रतिशत) तेजी के साथ 41,216.14 पर बंद हुआ। ट्रेडिंग के दौरान इसने 41,444.34 का ऊंचा स्तर देखा। निफ्टी 50 भी 76.40 अंक (0.64 प्रतिशत) बढ़त लेकर 12,107.90 के स्तर पर रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक जैसे ब्ल्यूचिप शेयरों में तेजी से सेंसेक्स और निफ्टी को सपोर्ट मिला।

NTPC, SBI सहित कई बढ़त पर

सेंसेक्स में शामिल एनटीपीसी, मारुति सुजुकी, एसबीआई, पावरग्रिड, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयर 2.95 प्रतिशत तक बढ़त पर बंद हुए। दूसरी ओर भारती एयरटेल, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, नेस्ले इंडिया, टीसीएस और सनफार्मा के शेयर में 0.75 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई।

कोरोना का असर नहीं

एक कोरोना वायरस का असर देशभर के कई देशों में दिखाई दे रहा है। इसका खासा असर भी यहां के जनजीवन पर पड़ रहा है, लेकिन बाजार पर इसका फिलहाल कोई असर नहीं देखा जा रहा। ट्रेडरों ने बताया कि वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के ज्यादा असर की आशंका नहीं है। यही वजह रही कि वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी रही। चीन का शंघाई, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी बढ़त पर बंद हुआ। जापान के शेयर बाजार में छुट्टी थी। इस बीच ब्रेंट कू्रड ऑयल का वायदा भाव 1.58 प्रतिशत बढ़कर 54.11 डॉलर प्रति बैरल हो गया। हालांकि यह स्तर भी भारत के संदर्भ में अच्छा माना जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket