Amazon ने हाल ही में शराब की होम डिलेवरी की मंजूरी पाई है। इसके बाद अब कंपनी भारत में 20 हजार लोगों के नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आई है। कंपनी इसके तहत लोगों को वर्क फ्रॉम होम भी ऑफर करने वाली है। इस नौकरी की एक और खास बात होगी कि इसमें 12 वीं पास लोग भी आवेदन कर सकेंगे। कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया है कि वो अपनी कस्टमर सर्विस टीम में 20 हजार अस्थायी और सीजनल रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने वाली है। कंपनी का इसके पीछे मकसद भारत और दुनिया में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है।

Amazon द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, कस्टमर ट्रैफिक मांग में एक अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए इंदौर, भोपाल, कोलकाता, जयपुर, पुणे, मैंगलोर, नोएडा, कोलकाता, हैदराबाद, कोयंबटूर जैसे अलग-अलग शकरों में यह अस्थायी पोस्ट्स 6 महीने में जोड़ी जा रही हैं। इन पदों पर काम करने वाले एसोसिएट्स होंगे जो ग्राहकों को उनकी जरूरतें परी करने में मदद करेंगे। इसके लिए उन्हें ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन की मदद लेनी होगी।

Amazon India के डायरेक्टर (ग्राहक सेवा) अक्षय प्रभु ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंपनी लगातार ग्राहक सेवा संगठन में नई नियुक्तियों की जरूरतों की समीक्षा कर रही है। हमारा अनुमान है कि ग्राहकों की संख्या आने वाले छह महीनों में और बढ़ेगी। हमारे इस कदम से कोरोना काल में लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

कौन और कैसे कर सकेंगे आवेदन

- इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक का 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही उसे हिंदी, अंग्रेज, तमिल, तेलुगु जैसी भाषा का ज्ञान होना चाहिए।

- कंपनी की जरूरतों और उम्मीदवारों के काम के आधार पर वक्त के साथ इन पदों को स्थायी भी किया जा सकता है।

- अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको seasonalhiringindia@amazon.com पर ईमेल भेजना होगा या फिर 18002089900 पर फोन कर सकते हैं।

- यह भर्तियां वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए होगी जिसमें वर्क्र फ्रॉम होम की सुविधा भी दी गई है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना