हिंदुजा समूह की फ्लैगशिप कंपनी अशोक लेलैंड ने रतलाम में लाइट कमर्शियल व्हीकल्स के लिए अपनी डीलरशिप का उद्घाटन किया। यह मध्य प्रदेश राज्य में 7वीं लाइट कमर्शियल व्हीकल डीलरशिप है। नए चैनल पार्टनर समीर मोटर्स के पास सेल्स, सर्विस और स्पेयर्स यानी ‘3एस’ की सुविधा उपलब्ध है, जो महत्वपूर्ण लोकेशन 180/4, ओल्ड बाइ पास, डी मार्ट रोड, रतलाम में स्थित है। यह सुविधा उन्नत उपकरणों से सुसज्जित है, जिसमें क्विक सर्विस बे और बेहतर ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर भी उपलब्ध है। कंपनी वर्तमान में एलसीवी उत्पादों की एक पूरी रेंज पेश करती है, जिसमें शामिल है- बड़ा दोस्त, दोस्त, पार्टनर और एमआईटीआर।

डीलरशिप के उद्घाटन के अवसर पर अशोक लेलैंड लिमिटेड के हैड-एलसीवी श्री रजत गुप्ता ने कहा, ‘‘हमारी ‘दोस्त रेंज’ और अब ‘बड़ा दोस्त’ की शानदार कामयाबी के पीछे हमारे प्रोडक्ट की मजबूती और हमारा व्यापक नेटवर्क एक बड़ा कारण रहा है। हमारे सभी उत्पादों को हमारे ग्राहकों की ओर से शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि हमारे प्रोडक्ट अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माइलेज देते हैं और बेहतरीन परफार्मेंस देते हैं। साथ ही हमारा व्यापक नेटवर्क बिक्री संबंधी तमाम सेवाएं प्रदान करता है और ग्राहकों को आफ्टर सेल सर्विस भी बेहतर मिलती है। हमें बेहद गर्व है कि हमारी सेवाओ का स्तर और हमारा ट्रैक रिकॉर्ड अनुकरणीय है, हमारे करीब 70 प्रतिशत ग्राहक वारंटी अवधि के बाद भी हमारे डीलर वर्कशॉप में लौटते हैं। हम, हमेशा की तरह, ग्राहक सेवा और संतुष्टि के स्तर को बनाए रखने और इसे और आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। यह नई डीलरशिप हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हमारी पहुंच को और मजबूत करने के लिए खोली जा रही है।’’

अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टैक्नोलॉजी के साथ हमने अपने प्रोडक्ट्स को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बाजार में पेश किया है और हमने ऐसे प्रोडक्ट पेश करने की कोशिश की है जो भारतीय एलसीवी ग्राहक की उभरती जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं। आज देशभर में 4,00,000 (4 लाख) से अधिक एलसीवी हैं।

हमारा हाल ही में लॉन्च किया गया ‘बड़ा दोस्त’ बिल्कुल नए मजबूत एलसीवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया पहला उत्पाद है और इसके दो वेरिएंट हैं- आई3 और आई4। यह 80 एचपी बीएस6 इंजन के साथ संचालित है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पावर और माइलेज, अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पेलोड और सर्वश्रेष्ठ लोड बॉडी लेंथ और लोडिंग स्पेस प्रदान करता है। इस तरह ग्राहक को प्रति ट्रिप अधिक लाभ अर्जित करने में मदद मिलती है। अपने कम टर्निंग रेडियस और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण, बड़ा दोस्त इंटर और इंट्रा सिटी इस्तेमाल के लिए एक आदर्श वाहन है और सभी इलाकों में आसानी से आवागमन कर सकता है।

बाजार और विभिन्न वर्गों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारी दोस्त रेंज निम्नलिखित अवतारों में आती है - दोस्त लाइट, दोस्त मजबूत और दोस्त$।

पार्टनर, एक आधुनिक और अत्यधिक ईंधन कुशल लोड कैरियर, 4 टन पेलोड सेगमेंट को पूरा करता है और यह प्रोडक्ट 4 टायर और 6 टायर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। यह 10 फीट, 11 फीट, 14 फीट और 17 फीट के लोड बॉडी विकल्पों के साथ आता है। पार्टनर एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित वाहन प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें प्रसिद्ध जेडडी30 सीआरडीआई इंजन है।

पार्टनर के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित एमआईटीआर बस, स्टैंडर्ड बस और स्कूल बस दोनों विकल्पों में आती है। यह स्टॉप एंड गो कंडीशन में भी बेहतर माइलेज प्रदान करती है। एमआईटीआर स्कूल बस सभी स्कूल बस सुरक्षा मानदंडों और अनुपालन कोड का अनुपालन करती है और बेजोड़ सवारी आराम प्रदान करती है।

बड़ा दोस्त, दोस्त, पार्टनर और एमआईटीआर अशोक लेलैंड के अत्याधुनिक होसुर संयंत्र में निर्मित होते हैं।

बड़ा दोस्त का आई4 वेरिएंट 897000/- रुपए और आई3 वेरिएंट 897000/- रुपए में उपलब्ध है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close