नई दिल्ली। देश में आर्थिक मंदी की आहट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि आज भी निवेश करने के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है। निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यहां लोकतंत्र को प्यार करने वाले और पूंजीवादियों को सम्मान देने वाला माहौल है। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों के साथ हुई बैठक के दौरान सीतारमण ने उन्हें कहा कि सरकार द्वारा सुधार लाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले कुछ वक्त से देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट देखी गई है। इसके साथ ही आर्थिक मंदी की आहट भी सुनाई दे रही है। ऐसे में इससे उबरने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कई बड़ी घोषणाएं भी की गईं हैं।

सीतारमण ने कहा कि 'भारत आज भी सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था है। यहां सबसे बेहतर स्किल्ड मैन पॉवर है और ऐसी सरकार है जो सुधारों के लिए लगातार कदम उठा रही है। इन सबसे ऊपर यहां लोकतांत्रिक ढांचा स्थापित है। यहां नियमों के हिसाब से काम होता है। भारत एक पारदर्शी और खुला समाज है।'

फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित समारोह के दौरान सीतारमण ने यह बात कही। कार्यक्रम के दौरान देश की अर्थव्यवस्था में आई कमी के सवाल पर वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि सरकार मुश्किल में फंसे सेक्टर्स की समस्याओं को चिन्हित कर रही है। बता दें कि विपक्ष मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर लगातार हमलावर रहा है। आर्थिक मंदी को लेकर सरकार पर चौतरफा दबाव बना हुआ है।

Posted By: Neeraj Vyas