नई दिल्ली Gold and Silver Price Today । राजधानी दिल्ली में गोल्ड की कीमतों में गुरुवार को भी जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। साथ ही चांदी की दाम में भी हल्की कमी देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक गुरुवार को सोने का भाव (Gold Price) 1,492 रुपए गिरकर 52,819 रुपए प्रति तोहा रह गया। इससे गौरतलब है कि बीते सत्र में सोने का बंद भाव 54,311 रुपए प्रति 10 ग्राम था। बाजाप के जानकारों का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के दाम में कमी का भारी असर स्थानीय सर्राफा मार्केट में देखने को मिल रहा है।

चांदी के दाम में भी हल्की गिरावट

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने बताया कि राजधानी दिल्ली में चांदी की कीमतों में भी कमी लगातार जारी है। गुरुवार को भी दिल्ली में चांदी की कीमत 1,476 रुपए की गिरावट के साथ 67,924 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही। बीते सत्र में सर्राफा बाजार बंद होने के समय चांदी का भाव 69,400 रुपए प्रति किलो पर था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक अमेरिका के फेडरल ओपन मार्केट कमेटी के मिनट्स के बाद डॉलर के मजबूत होने से गुरुवार को भी सोने के दाम में गिरावट जारी रही।

इंटरनेशनल मार्केट में ये भाव

अगर वैश्विक बाजारों पर ध्यान दिया जाए तो सोना गिरावट के साथ 1,927 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। दूसरी ओर चांदी की कीमत मामूली तेजी के साथ 26.71 डॉलर प्रति औंस पर थी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अक्टूबर में डिलिवरी वाले सोने का भाव 644 रुपए यानी 1.22 फीसद की गिरावट के साथ 51,978 प्रति 10 ग्राम पर रहा। इसमें 15,439 लॉट के लिए कारोबार हुआ।

वायदा कारोबार में ये है चांदी के दाम

एमसीएक्स पर सितंबर में डिलिवरी वाली चांदी 1,012 रुपए यानी 1.49 फीसद की गिरावट के साथ 66,951 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही है। इसमें 10,166 लॉट के लिए कारोबार हो चुका है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस