नई दिल्ली Gold Priceकोरोना संकट के इस दौर में सोने को सुरक्षित निवेश माना जा रहा है। ऐसे में बीते कुछ दिनों से सोने के दाम का काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। यदि आप भी कोरोना संकट के इस दौर में अपने पास रखे सोने को बेचकर लाभ कमाना चाहते हैं तो यह एक सुनहरा अवसर है क्योंकि सरकारी कंपनी MMTC-PAMP इस काम में आपकी मदद कर सकती है। यह कंपनी आपको सोने के सही दाम देने के साथ कैश बैक और अन्य बेहतरीन ऑफर में मुहैया करा रही है।

आर्थिक तंगी से बचाने के लिए कंपनी ने शुरू की योजना

सरकारी कंपनी MMTC-PAMP के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की आर्थिक तंगी बेहद खराब हो गई है। ऐसे संकट के समय में मुसीबतों से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय राजधानी में सोने की दोबारा खरीद और अदला-बदली शुरू करने की योजना है। कंपनी के मुताबिक बेहद नाममात्र का शुल्क देकर विक्रेता सोने की अधिकतम रकम अपने बैंक खातों में प्राप्त कर सकते हैं।

गहनों से सोने की छड़ बनाने का ऑफर

कंपनी ने साथ ही यह भी कहा है कि 9999, 999 और 995 शुद्धता वाले सोने की छड़ों के रूप में इसे चेंज भी कर सकते हैं। दिल्ली के लाजपत नगर केंद्र से शुरू होकर यह सुविधा कंपनी अब जल्द ही देशभर में शुरू करने वाली है। MMTC-PAMP कंपनी के MD विकास सिंह ने कहा कि कोरोना काल काफी चुनौतीपूर्ण है और सोने की बिक्री करने वाले सुनारों और ग्राहकों के लिए कठिनाइयां लंबे समय तक जारी रह सकती है।

कम से कम एक तोले सोने की होगी टेस्टिंग

विकास सिंह ने बताया कि प्योरिटी सेंटर में सोने की क्‍वालिटी की जांच के लिए उन्नत तकनीक है, जिससे सोने की अधिकतम कीमत मिल सकेगी। इस योजना के तहत कम से कम 10 ग्राम सोने का टेस्‍ट किया जाएगा और अगर अदला-बदली या दोबारा खरीद की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो टेस्टिंग के लिए 1,000 रुपए फीस ली जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020