GST Council Meeting। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की बैठक चंडीगढ़ में आज भी जारी रहेगी। इस बीच खबर है कि कैसिनो पर 28 फीसदी जीएसटी का प्रस्ताव टाल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो, घुड़दौड़ पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की रिपोर्ट को स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले मंगलवार को हुई बैठक में कई चीजों को GST के दायरे में लाया गया है। डिब्बाबंद दही, पनीर, शहद, पापड़, लस्सी, छाछ अब महंगे हो जाएंगे। वहीं दूसरी ओर 1000 रुपए प्रति रात से कम के होटल के कमरों पर 12 फीसदी GST लगाने की बात कही गई है। वहीं चेक जारी करने के लिए बैंकों द्वारा ली जाने वाली फीस पर भी 18 प्रतिशत GST लगेगा। सोलर वाटर हीटर पर GST 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने की बात हो रही है।

Udaipur Tailor Beheading: नवीन जिंदल को भी कन्हैयालाल की तरह मारने की धमकी, जानें क्यों चर्चा में भी जिंदल

वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

GST काउंसिल की बैठक की बैठक आज भी जारी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी, जिसमें GST काउंसिल के कई अधिकारियों भी मौजूद होंगे।

ये चीजों हो जाएंगी महंगी

पहली दिन की बैठक के बाद जो फैसले लिए गए हैं, उसके मुताबिक दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त या ब्रांडेड चीजें महंगी हो जाएंगी। वहीं होटलों में रुकना भी महंगा होने वाला है। चंडीगढ़ में निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक हो रही है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close