मल्टीमीडिया डेस्क। HDFC Banking Services: देश में प्राइवेट सेक्टर की बड़ी बैंकों में से एक HDFC बैंक की मोबाइल और नेट बैंकिग सेवाएं सोमवार को कई घंटों तक ठप रहीं। इस वजह से कस्टमर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस वजह से कस्टमर्स अपने अकाउंट में लाग इन भी नहीं कर पा रहे थे, जिसके चलते उनके बैंकिग से जु़ड़े कई जरुरी कामों में देरी हुई। कई घंटे गुजरने के बाद भी यह परेशानी ठीक नहीं हो सकी। वहीं दूसरी ओर HDFC बैंक के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से कई घंटों बाद इस समस्या की जानकारी उनके कस्टमर्स को दी गई। बता दें कि ज्यादातर यूजर्स बैंक जाने के बजाय ऑनलाइन ही बैंकिग सर्विस का इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसे में ऑनलाइन सिस्टम प्रभावित होने से आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

HDFC के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि 'कुछ तकनीकी खामियों के चलते हमारे कुछ ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग में लॉग इन करने में परेशानी आ रही है। हमारे एक्सपर्ट्स इस समस्या को ठीक करने में जुटे हुए हैं। हमें विश्वास है कि कुछ ही घंटों में तकनीकी समस्या दूर हो जाएगी और सुविधाएं फिर से शुरू हो जाएंगी।'

ऐप्स में लॉग इन में हो रही थी परेशानी

HDFC बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप पर लॉग इन करने के दौरान ग्राहक के स्क्रीन पर मैसेज आ रहा था कि हैवी ट्रैफिक की वजह से लॉग इन नहीं हो रहा है। कुछ देर बार दोबारा कोशिश करें। असुविधा के लिए खेद है। वहीं नेट बैंकिंग पर लॉग इन करने पर ग्राहकों को मैसेज मिला कि वर्तमान में जरुरत से ज्यादा कस्टमर्स द्वारा लॉग इन करने की वजह से नेट बैंकिंग सिस्टम पर बहुत ज्यादा लोड बढ़ गया है, निवेदन है कि कुछ देर बार दोबारा प्रयास करें। गौरतलब है कि बैंक ने मैसेज भेजकर ग्राहकों को इस समस्या के बारे में बताया था।

Posted By: Neeraj Vyas