एचएसबीसी ने नंबर वन ब्रिटिश महिला टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा यूएस ओपन चैम्पियन एम्माक राडुकानु के साथ चार साल की साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी का मकसद अगली पीढ़ी के लिये अवसरों का निर्माण करना है। एम्माझ ने कहा, “एचएसबीसी के साथ साझेदारी करना मेरे लिये बहुत स्वारभाविक है, क्यों कि मैं एचएसबीसी रोड टू विम्बालडन में खेलते-खेलते बड़ी हुई हूँ और कई वर्षों से उनकी ग्राहक भी हूँ। अगर मैं टेनिस नहीं खेलती, तो निश्चित रूप से फाइनेंस में काम करना चाहती, इसलिये मैं आने वाले वर्षों में इस उद्योग के बारे में ज्यामदा जानने को लेकर उत्साकहित हूँ। हम कुछ बहुत अच्छे आइडियाज पर काम कर रहे हैं और मुझे खासतौर से वित्ती य शिक्षा जैसी पहलों पर काम करने का बेसब्री से इंतजार है, जो युवाओं की मदद करने वाली हों, और मुझे इस क्षेत्र को देखने का रोमांच भी है।”

एम्माव ने 2021 में यूएस ओपन जीतने वाली सबसे कम उम्र की ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बनकर टेनिस की दुनिया में इतिहास रचा था। तभी से उनकी प्रामाणिकता, प्रतिभा और पक्काट इरादा टेनिस की दुनिया के बाहर भी एक अंतर्राष्ट्री य नागरिक के तौर पर एक वैश्विक छाप छोड़ रहा है। एम्माक को बहु-सांस्कृीतिक जीवनशैली पसंद है।

अपने अनाउंसमेन्ट। वीडियो में एम्माह ने इस सहयोग को लेकर अपना रोमांच जाहिर किया, जिसमें साझा रूझान और मूल्य निहित हैं, जो अंतर्राष्रींस यवाद, समावेश और युवाओं के लिये अवसरों का समर्थन करते हैं। एचएसबीसी पाँच ओलम्पिक खेलों में भागीदार है- गोल्फ , रग्बीं सेवंस, टेनिस, बैडमिंटन और फुटबॉल। यह भागीदारी भविष्य की पीढि़यों और खेलों के स्थाीयी तथा सुलभ भविष्यट के लिये प्रतिबद्धता दिखाती है।

यह बैंक दुनियाभर में अपने ग्राहकों और समुदायों के लिये अवसरों का एक संसार खोलने के लिये प्रतिबद्ध है। खेलों के शारीरिक और मानसिक लाभों को समझने में बच्चोंख की मदद करने वालीं जमीनी स्त।र की पहलों को सपोर्ट करने पर ध्यांन देने से लेकर एक व्यालपक दर्शकदीर्घा के लिये खेलों में भागीदारी और आनंद को प्रोत्साधहित करने तक।

एचएसबीसी द चैम्पियनशिप्सख, विम्बदलडन की ऑफिशियल बैंकिंग पार्टनर है। बैंक ने 2010 से टिकट रिसेल स्कीनम को सहयोग दिया है और 1.8 मिलियन यूरो जुटाए हैं। दोबारा बिके हर टिकट से विम्बकलडन फाउंडेशन द्वारा चैरिटीज की मदद की गई है, जिससे स्था नीय समुदायों और टेनिस खिलाडि़यों की अगली पीढ़ी के लिये अवसर बढ़े हैं। गिव इट योर मैक्सह जैसी पहलें इस सहयोग की लाभार्थी रही हैं और टेनिस को भीतरी शहरों के स्कूली बच्चों तक पहुँच मिली है। बैंक ने 2004 से मेक्सिको टेलसेल भी प्रस्तुोत किया है।

एचएसबीसी 64 देशों और क्षेत्रों में ऐसे युवा ग्राहकों को सहयोग देती है, जिन्हें एम्मा की तरह ऐसा बैंक चाहिये, जो उनके लिये मायने रखने वाले अवसर दे। चाहे यूनिवर्सिटी शुरू करना हो, यात्रा करनी हो या केवल अपने धन के प्रबंधन की शुरूआत करनी हो।

एचएसबीसी के वैश्विक मुख्या कार्यकारी नोएल क्विन ने कहा, “एचएसबीसी का एम्मार के साथ लंबे समय से रिश्ता है और उनके परिवार के साथ तो कई वर्षों से सम्बंचध हैं। हमें एम्मां और अपने पेशेवर कॅरियर में उन्होंरने जो उपलब्धि हासिल की है, दोनों पर बहुत गर्व है। हमारा यह भी मानना है कि ऐसे कुछ बेहतरीन और नए-नए तरीके हो सकते हैं, जिन पर हम एम्माा के साथ काम कर सकते हैं, ताकि युवाओं को प्रेरित और शिक्षित कर सकें और इसलिये हम लंबे समय की इस नई साझेदारी की शुरूआत से बहुत खुश हैं।”

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close