मुंबई, 10th May 2022: भारत में 122 वर्षों में सबसे अधिक गर्मी पड़ने और देश भर में रिकॉर्ड-तोड़ तापमान का अनुभव करने के साथ, भारत की प्रमुख सामान्य बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अपने IL TakeCare ऐप के माध्यम से एक सलाह जारी की है कि इस दौरान गर्म हवाओं (लू) कैसे सुरक्षित रहें।

IL TakeCare ऐप अब अपने यूजर्स के लिए एक विशेष अलर्ट जारी करेगा जिसमें यह संकेत दिया जाएगा कि लू के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करना है। नई पेश की गई यह सुविधा न केवल उपयोगकर्ताओं को हाइड्रेटेड रहने, ढके रहने, सतर्क रहने और जहां तक हो सके घर के अंदर रहने की याद दिलाएगी, बल्कि ऐसे खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की भी सलाह देगी जो शरीर को ठंडा रखने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, यह अपने अनूठे फेस स्कैन टूल का उपयोग करके श्वसन स्तर, हृदय गति आदि जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं को भी स्कैन करेगा। ऐप नियमित अंतराल पर इन अलर्ट को पॉप-अप और नोटिफिकेशन के रूप में भेजेगा।

IL TakeCare ऐप में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन केंद्र (एनसीडीसी) द्वारा साझा की जाने वाली दैनिक गर्मी की चेतावनी भी होगी, जो अगले तीन से चार दिनों के लिए लू के पूर्वानुमान को उजागर करेगी, जिससे व्यक्ति अपने दिन की बेहतर योजना बना सकते हैं। यह ऐप बड़ी संख्या में व्यक्तियों, विशेष रूप से बुजुर्गों और रोगियों को उन्हें चिलचिलाती गर्मी में अपना घर छोड़ने के बिना नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य की जांच करने की सुविधा देकर उन्हें फायदा पहुंचाएगा।

IL TakeCare ऐप ने 1.4 मिलियन डाउनलोड मील के पत्थर को पार कर लिया है, 130,000 से अधिक स्वास्थ्य दावों की सफलतापूर्वक सूचना दी है और ऐप के माध्यम से 70,000 से अधिक टेलीकंसल्टेशन या नो योर हेल्थ अनुरोध किए गए हैं। ऐप में एक "फेस स्कैन" सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को दो मिनट से भी कम समय में अपने चेहरे को स्कैन करने के लिए अपने फोन कैमरे का उपयोग करके अपने रक्तचाप, नाड़ी की दर और श्वसन दर की निगरानी करने में सक्षम बनाती है। अपने लॉन्च के बाद से इस सुविधा का उपयोग 27 हजार से अधिक लोगों द्वारा किया गया है और 78 हजार से अधिक चेहरों को स्कैन किया गया है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी है जो अपने पॉलिसीधारकों को उपलब्ध सर्वोत्तम स्वास्थ्य और कल्याण समाधान प्रदान करने का प्रयास करती है। यह नई सुविधा उस लक्ष्य की ओर एक और कदम है, जिसमें और भी बहुत कुछ आने वाला है। हमारा सिग्नेचर ऐप IL TakeCare ऐप आपके इंश्योरेंस और स्वास्थ्य देखभाल की जरूरत के लिए एक स्थान पर उपलब्ध समाधान (वन स्टॉप सॉल्यूशन) है। डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close