IndiGo Announcement : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हवाई यात्रा करनेवालों के एक अच्छी खबर है। इंडिगो (IndiGo) एयरलाइन्स ने 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर री-शेड्यूलिंग शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है। एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक यात्रा में री-शेड्यूलिंग शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है। बता दें कि री-शेड्यूलिंग शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है। दरअसल, कोरोना महामारी ने एक बार फिर विकराल रुप लेना शुरु कर दिया है और सर्विस सेक्टर, खास तौर पर एयरलाइन इंडस्ट्री पर इसका असर पड़ना शुरु हो गया है। इंडिगो ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है।

एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए। इसके लिए यात्री उनकी वेबसाइट इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे।

एयरलाइंस ने बयान में कहा कि COVID-19 के अत्यधिक संक्रामक वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण यात्रा में परिवर्तन की जरुरतों के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। इंडिगो ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने सभी 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर री-शेड्यूलिंग शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है।एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से भी हटाएगी।

Posted By: Shailendra Kumar