मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। Jio Native Video Call : रिलायंस जियो एक और नई पेशकश लेकर आया है। इसका नाम है नेटिव वीडियो कॉल। बताया जा रहा है कि यह विश्‍व का पहला नेटिव वीडियो कॉल फीचर होगा। जियो ने हाल ही में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) में इसे पेश किया। यह वीडियो कॉल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) बेस्‍ड वीडियो कॉल (BOT) सुविधा है। इसकी खासियत यह है कि इसे दूसरी ऐप को इंस्‍टॉल किए बिना 4G फोन कॉल के जरिये एक्‍सेस किया जा सकता है। इस जियो वीडियो कॉल में जो असिस्‍टेंस है उसमें कस्‍टमर सपोर्ट को और बेहतर बनाने की पूरी संभावनाएं हैं। कस्‍टमर कम्‍युनिकेशन के मामलों में भी यह बहुत कारगर साबित हो सकता है।

इसके साथ ही, मौजूदा समय में यूजर्स की जो समस्‍याएं हैं, जैसे-कॉल होल्‍ड म्‍यूजिक या आईवीआर वेट टाइम का खत्‍म ना होना आदि का भी अब हल हो जाएगा और ये सारी समस्‍याएं बीते समय का हिस्‍सा हो जाएंगी। इस इनोवेटिव कस्‍टमर इंगेजमेंट वीडियो असिसटेंट सॉल्‍युशन को जियो ने यूएस की रेडिसिस के साथ मिलकर तैयार किया है। यह एक वैश्विक स्‍तर पर बना हुआ सर्विस प्रोवाइडर है जो कि टेलीकॉम सेक्‍टर में सॉल्‍युशन की दिशा में काम करता है।


जियो बॉट मेकर एक तरह का टूल है जो कि जियो बॉट प्‍लेटफार्म पर काम करते हुए कम प्रयासों के साथ बिना किसी कोडिंग के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्‍ड काम करता है। यह वीडियो बॉट हाईली कस्‍टमाइज्‍ड हो सकता है ताकि अलग-अलग तरह के यूजर्स की इंगेजमेंट की जरूरतों को पूरा कर सके और दो लोगों को आपस में संवाद करने में मदद कर सके।

यह भी पढ़ें : Reliance Jio calling Charges: जियो ने कॉलिंग पर लगाए चार्ज, लेकिन नहीं बढ़ेगा आपका खर्च, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें : Reliance Jio calling Charges: जियो को न चाहते हुए भी लगाने पड़े कॉलिंग चार्ज, जानिए फैसले की वजह

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket