नई दिल्ली। देश में छाई आर्थिक सुस्ती के बीच राहत भरी खबर यह है कि आनेवाले महीनों में मिड लेवल पर भर्तियों में तेजी आएगी। रिक्रूटर्स के एक नए सर्वे से यह जानकारी सामने आई है।

जॉब पोर्टल शाइन डॉट कॉम द्वारा किए गए सर्वे से पता चलता है कि आईटी/सॉफ्टवेयर, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, एफएमसीजी समेत अन्य क्षेत्रों में भर्तियों में तेजी आएगी। कंपनी ने सर्वेक्षण के नतीजों को बुधवार को जारी किया।

सर्वेक्षण में शामिल 54 फीसदी नियोक्ताओं ने कहा कि वे मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करने वाले हैं। यह उन पेशेवरों के लिए अच्छी खबर है, जिनके पास 3-6 साल का अनुभव है और जो वेतन और कौशल अवसरों को लेकर बेहतर अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

शाइन डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जायरस मास्टर ने कहा, 'ऐसे संगठनों की संख्या बढ़ती जा रही है जो अपने प्रतिभा पूल को मजबूत करने के लिए मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करनेवाली हैं।'

उन्होंने कहा, 'वे ऐसे अनुभवी उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जो न केवल उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं से अच्छी तरह वाकिफ हों, बल्कि अपने जूनियर को प्रशिक्षित करके और उनका प्रबंधन करके मूल्य भी जोड़ सकते हों।

वहीं, सर्वेक्षण में शामिल 41.04 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे एंट्री लेवल पर भर्तियां करनेवाले हैं, जिससे फ्रेशर्स के लिए इस साल भारी अवसर पैदा होनेवाले हैं। वहीं, सर्वेक्षण में शामिल आधे से अधिक रिक्रुटरों ने कहा कि वे देश के दक्षिणी भाग में उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं।