Reliance Q2FY22 Results: दीपावली से पहले, आप सभी को मेरी हार्दिक बधाई। आइए इस आशा और विश्वास के साथ दीपों का पर्व मनाएं कि जल्द ही कोविड महामारी से हम उबर सकेंगे। मेरी ये आशा है कि भारत और दुनिया में हम सभी एक उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ना शुरू करेंगे। मुझे आपको ये बताते हुए खुशी हो रही है कि रिलायंस ने वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है।

यह हमारे व्यवसायों की अंतर्निहित ताकत और भारतीय और वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं की मज़बूती को प्रदर्शित करता है। हमारे सभी व्यवसायों ने कोविड से पहले के स्तरों से आगे प्रगति की है। हमारा परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन, रिटेल सेगमेंट में तेज रिकवरी और ऑयल-टू-केमिकल्स (O2C) और डिजिटल सर्विसेज बिजनेस में निरंतर वृद्धि को दिखाता है।

हमारा O2C व्यवसाय, उत्पादों की मांग में तेज सुधार और उच्च परिवहन फ्यूल मार्जिन से लाभान्वित हुआ है। भौतिक स्टोर्स और डिजिटल ऑफर्स, दोनों की वजह हुए तेज विस्तार के दम पर रिलायंस रिटेल लगातार आगे बढ़ रहा है। इसके परिणामस्वरूप राजस्व में अच्छी वृद्धि हुई है और मार्जिन बढ़े हैं। हमारा डिजिटल सर्विस व्यवसाय - जियो, भारत में ब्रॉडबैंड बाजार की शक्ल लगातार बदल रहा है और उद्योग के लिए नए मानक स्थापित कर रहा है।

हम न्यू एनर्जी और न्यू मटीरियल्स बिजनेस में ठोस प्रगति कर रहे हैं। हमारा सपना है कि भारत दुनिया में ग्रीन एनर्जी का लीडर बने इसीलिए हमने सोलर और ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम कर रहीं दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में निवेश किया है।

इस रोमांचक यात्रा में हम अपने नए साझेदारों का स्वागत करते हैं। हमारा उद्देश्य है मिलकर ऐसे ग्रीन सोल्यूशंस बनाना जिससे हम धरती के भविष्य को सुरक्षित रख सकें और ये भी सुनिश्चित कर सकें कि दुनिया के साथ हर भारतीय को विकास में बराबर का हिस्सा मिले। मुझे विश्वास है कि वर्ष 2035 तक “नेट कार्बन जीरो” बनने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हम प्राप्त कर सकेंगे।

मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि “मिशन वैक्सीन सुरक्षा ” के तहत हमारे हर कर्मचारी को वैक्सीन उपलब्ध कराया जा रहा है। “मिशन वैक्सीन सुरक्षा” में हम, कहीं सीधे पहुँचकर तो कहीं अन्य संगठनों की सहायता से हम इन वैक्सीन को देश के और इलाकों तक पहुंचाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat