नई दिल्ली। एयर इंडिया के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। पिछले दिनों ईंधन के मामले में इस विमानन कंपनी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब हालात बदलते मालूम पड़ रहे हैं। ताजा डेवलपमेंट के अनुसार अब एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई रोकने को लेकर सरकारी तेल कंपनियों की ओर से शुक्रवार को नया फैसला आया। तीनों सरकारी कंपनियां-इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने एयर इंडिया के पेमेंट नहीं करने पर तेल सप्लाई रोकने के फैसले को आगे के लिए टाल दिया है। दरअसल, भुगतान न करने पर इस महीने की शुरुआत में तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को छह प्रमुख हवाई अड्डों पर विमानन ईंधन की आपूर्ति रोकने की धमकी दी थी।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की तरफ से लिखित में यह अनुरोध करने पर कि वह ईंधन के बकाए का भुगतान लगातार करती रहेगी और धीरे-धीरे कंपनियों का पांच हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर देगा, तेल कंपनियों ने अपने फैसले को टाल दिया है।

एयर इंडिया की रोज होती हैं 94 उड़ानें

एयर इंडिया, भारत की मुख्‍य शासकीय एयरलाइन है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह एक सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी, एयर इंडिया लिमिटेड के स्वामित्व में है। यह एयरबस और बोइंग विमानों के बेड़े का भी संचालन करती है। यह कुल मिलाकर 94 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय डेस्टिनेशन पर पहुंचाने की सेवा यात्रियों को प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें : Indore to Amritsar Flight : एयर इंडिया अमृतसर के लिए जल्द शुरू कर सकती है फ्लाइट

यह भी पढ़ें : Air India पर 3 प्रमुख सरकारी तेल कंपनियों का 5,000 करोड़ रु. का ईंधन भुगतान बकाया

Posted By: Nai Dunia News Network