मुंबई 14 फरवरी 2023: रिलायंस जियो ने आज मध्यप्रदेश के 4 प्रमुख शहरों रतलाम, रीवा, सागर और छिंदवाड़ा में जियो ट्रू5जी सेवा लॉन्च करने का एलान किया। जियो इन चारों शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के 9 शहरों में अब तक जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च हो चुकी है। इससे पहले इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में 5जी सेवा शुरू हो चुकी है। इन शहरों के ग्राहकों को विश्व स्तरीय सुविधा और बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा।

आज से रतलाम, रीवा, सागर और छिंदवाड़ा के जियो यूजर्स को 'जियो वेलकम ऑफर ' के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को मुफ्त में 1 Gbps+ की स्पीड से अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा। जियो मध्यप्रदेश में टेलीकॉम ग्राहकों की पहली पसंद है और यहां के बाजार में आधी हिस्सेदारी है। लॉन्च के मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि, ''हमें रतलाम, रीवा, सागर और छिंदवाड़ा में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करते हुए खुशी है।'

राज्य के 9 शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च होने से क्षेत्र के लोगों को मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म, एसएमई, ई गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग और आईटी सेक्टर में अनंत अवसर मिलेंगे।हम माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य सरकार और मध्यप्रदेश प्रशासन की टीम के आभारी हैं कि उन्होंने प्रदेश को डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास में निरंतर सहयोग किया।

अब तक देश के 257 शहरों और मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 18 शहरों में जियो ट्रू 5जी की सेवा शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा, राजनांदगांव, धमतरी, अंबिकापुर और रायगढ़ में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च हो चुकी है। जियो की दिसंबर 2023 तक भारत के हर शहर और तालुका में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करने की योजना है।

जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने अपना स्टैंडअलोन ट्रू 5G नेटवर्क तैनात किया है जिसकी 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है। जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है।

Posted By: Navodit Saktawat

Calculator
Calculator