भारत की प्रमुख गैर-जीवन बीमा कंपनियों में से एक आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने समाज को वापस देने के अपने प्रयास के तहत गंभीर बीमारी से पीड़ित वंचित व्यक्तियों के इलाज के लिए सहायता की पेशकश करेगा। इस पहल के साथ, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड पॉलिसी खरीदने या नवीनीकरण के दौरान ग्राहकों से दान के रूप में स्वैच्छिक समर्थन मांगेगा। इसके बाद आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अपने सीएसआर फंड से उस राशि का मिलान करेगा। दान ऑनलाइन मांगा जाएगा, और राशि कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से विकसित एक ऑनलाइन भुगतान मंच के माध्यम से संगठन को हस्तांतरित की जाएगी।

ग्राहक आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की वेबसाइट से संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा (सीएचआई) पॉलिसी खरीदते समय अपना बहुमूल्य योगदान जोड़ सकेंगे। वे कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से इस पहल के लिए स्वेच्छा से राशि दान करने में सक्षम होंगे। वेबसाइट अपने ग्राहकों को स्वैच्छिक दान की सुविधा के लिए संगठन से जुड़ने का विकल्प प्रदान करेगी। एकत्र किए गए इन स्वैच्छिक योगदानों को फिर संगठन के खाते में भेज दिया जाएगा जो आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की वेबसाइट से जुड़ा होगा। उसके बाद, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड उस खाते में समान योगदान देगा जिससे गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों की मदद की जा सके।

इस पहल पर बोलते हुए, संजीव मंत्री, कार्यकारी निदेशक, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा, “आईसीआईसीआई लोम्बार्ड हमेशा समुदाय की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। जानलेवा बीमारियों के इलाज की लागत एक बहुत बड़ा बोझ है और यह अक्सर रोगी के इलाज और देखभाल में निर्णायक कारक बन जाता है। कोई भी सहायता जो हम प्रदान कर सकते हैं, उस कार्य में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जिस पर हम विश्वास करते हैं और कई व्यक्तियों को एक सम्मानजनक जीवन का अवसर प्रदान करेंगे। समुदाय और समाज के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के वादे को पूरा करके हम अपने ब्रांड लोकाचार के लिए प्रतिबद्ध बने रहने के लिए सक्षम होने के लिए अपने सभी ग्राहकों का आभार व्यक्त करते हैं।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने हमेशा अपने कारोबार से आगे जाकर सरोकार के लिए प्रयास किया है और बड़े पैमाने पर समुदाय सहित अपने सभी हितधारकों की भलाई में योगदान दिया है। वर्ष 2020 के दौरान, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने आबादी के वंचित वर्ग के बीच कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपने अनुभव और संबंधों का उपयोग करने की योजना बनाई, क्योंकि यह वर्ग विशेष रूप से वायरस की रोकथाम के लिए कमजोर था और स्क्रीनिंग सुविधाओं तक सीमित पहुंच थी।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड द्वारा इस तरह की एक और पहल, 'केयरिंग हैंड्स' का उद्देश्य वंचित बच्चों को निवारक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है और इसमें हमारे कर्मचारी उन परियोजनाओं के लिए स्वयंसेवकों के रूप में शामिल रहे हैं जिन्हें काफी सराहा गया है। यह अभियान पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त रूप से विकसित हुआ है और कर्मचारियों के बीच सामाजिक जिम्मेदारी और भाईचारे की भावना पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कंपनी ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के हिस्से के रूप में निवारक स्वास्थ्य देखभाल, सड़क सुरक्षा और आपदा सहायता के क्षेत्रों में कई पहल की हैं।

Posted By: Navodit Saktawat