सूरजपुर। नईदुनिया न्यूज

नगरीय निकाय चुनाव के तहत सूरजपुर नगर पालिका क्षेत्र के 18 वाडोर् में नाम वापसी की प्रक्रिया के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर दीपक सोनी की उपस्थिति में प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन और प्रतीक चिन्हों का आवंटन किया गया। नाम वापसी के अंतिम दिवस तीन अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र वापस लेने के बाद 18 वाडोर् में 46 प्रत्याशी मैदान में शेष रह गए हैं। नाम वापसी उपरांत यह तो स्पष्ट है कि दो-दो प्रत्याशी होने के कारण 13 वाडोर् में भाजपा और कांग्रेस के मध्य सीधी टक्करर होगी जबकि पांच वाडोर् में दो से अधिक प्रत्याशी होने के कारण बागी प्रत्याशियों का भय भाजपा और कांग्रेस दोनों को रहेगा।

13 वाडोर् में भाजपा और कांग्रेस के मध्य सीधी टक्कर

नगर के 18 वाडोर् में से 13 वाडोर् में 22 प्रत्याशी चुनावी मैदान में शेष रह गए हैं जिसके कारण दोनों के मध्य सीधी टक्कर होना तय है। जिन वाडोर् में भाजपा और कांग्रेस के मध्य सीधी टक्कर है। इन वार्डों में वार्ड क्रमांक दो में कांग्रेस के पारसनाथ राजवाड़े से भाजपा प्रत्याशी जियाजुल हक का सीधा मुकाबला होगा वहीं वार्ड क्रमांक तीन में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पलता साहू से भाजपा प्रत्याशी मीरा साहू का, वार्ड क्रमांक चार में कांग्रेस प्रत्याशी विरेंद्र बंसल से भाजपा प्रत्याशी मुकेश गर्ग का, वार्ड क्रमांक पांच में कांग्रेस प्रत्याशी अश्वनी सिंह से भाजपा प्रत्याशी अजय अग्रवाल का, वार्ड क्रमांक सात में कांग्रेस प्रत्याशी गेबी नाथ साहू से भाजपा प्रत्याशी दीपक गुप्ता का, वार्ड क्रमांक आठ में भाजपा प्रत्याशी रितेश गुप्ता से कांग्रेस प्रत्याशी अनवर खान का, वार्ड क्रमांक नौ में भाजपा प्रत्याशी धनसाय सिंह मरावी का कांग्रेस प्रत्याशी राम सिंह से सीधा मुकाबला होगा। वार्ड क्रमांक 10 में भाजपा प्रत्याशी शशि किरण खेस का कांग्रेसी प्रत्याशी राधा मुनि सिंह से, वार्ड क्रमांक 11 में भाजपा प्रत्याशी अजय गुप्ता का कांग्रेस प्रत्याशी संतोष सोनी से, वार्ड क्रमांक 13 में कांग्रेस प्रत्याशी मंजू गोयल का भाजपा प्रत्याशी ललिता तिवारी से सीधा मुकाबला होगा। वार्ड क्रमांक 14 में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पलता साहू से कांति राजवाड़े का, वार्ड क्रमांक 16 में कांग्रेस प्रत्याशी सेमवती साहू से भाजपा प्रत्याशी संजू सोनी का एवं वार्ड क्रमांक 18 में कांग्रेस प्रत्याशी अजय सोनवानी का भाजपा प्रत्याशी ललन सोनवानी से सीधा मुकाबला होने तय है।

इन पांच वाडोर् में बागी बिगड़ेंगे खेल

दो से अधिक प्रत्याशियों वाले वाडोर् में भाजपा और कांग्रेस का खेल बागी बिगाड़ सकते हैं। इनमें से वार्ड क्रमांक एक में भाजपा से भागवत सिंह चुनावी मैदान में हैं और कांग्रेस से महेश सिंह जोर आजमाइश कर रहे हैं। इन परिस्थितियों में भाजपा प्रत्याशी को भाजपा के ही बागी प्रत्याशी अजय सिंह का खतरा बना हुआ है। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक छह में भी इन प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं भाजपा से सुशील जैन और कांग्रेसी से संजय दोषी का खेल निर्दलीय प्रत्याशी ओमकार पांडेय बिगाड़ सकते हैं। वार्ड क्रमांक 13 और 15 में सबसे अधिक 55 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिसमें भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के अलावा तीन तीन निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी समर में हैं। वार्ड क्रमांक 13 में कांग्रेस से अधिवक्ता केके अग्रवाल और भाजपा से पार्षद राजेश साहू के मध्य मुकाबला दिखाई दे रहा है, लेकिन चुनावी समर में भाजपा की ओर से बागी प्रत्याशी एल्डरमैन रह चुके राजू देवांगन भाजपा प्रत्याशी का खेल बिगाड़ सकते हैं। वही दो निर्दलीय प्रत्याशी सुकुल राम और शाहिद परवेज सिद्दीकी परिणाम को कितना प्रभावित करेंगे यह तो वक्त बताएगा। वार्ड क्रमांक 15 में भाजपा प्रत्याशी नगर पालिका अध्यक्ष थलेश्वर साहू और कांग्रेस प्रत्याशी राजेश साहू के मध्य हो रहे सीधे मुकाबले में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में कूदे सुरेंद्र देवांगन, जितेंद्र साहू व अजय देवागन किसका समीकरण बिगाड़ेंगे यह देखने लायक होगा। वहीं वार्ड क्रमांक 17 में भाजपा से वर्षा साहू, कांग्रेस से कुसुमलता राजवाड़े के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लीलावती राजवाड़े व उषा देवी भाजपा और कांग्रेस का खेल बिगाड़ने के लिए चुनावी मैदान में जमी हुई हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020