अंबिकापुर । रायगढ़ मार्ग पर अम्बिकापुर से 15 किलोमीटर दूर ग्राम रघुनाथपुर के दर्रीडीह चौक पर 11 हजार वोल्ट के विद्युत तरंगित तार के टूटकर गिरने से लाइनमैन और गांव के ही एक युवक की मौत हो गई। लाइन सुधार कर दोनों बाइक में बैठ कर जाने की तैयारी कर रहे थे, उसी दौरान तार टूटकर गिर गया। तरंगित तार के संपर्क में आने से दोनो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

अंबिकापुर-रायगढ़ एनएच पर रघुनाथपुर से पहले दर्रीडीह चौक के आस-पास की बिजली गुल थी। ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार की सुबह करीब 8 बजे विद्युत विभाग में पदस्थ लाइन मैन इनेश्वर साय पैंकरा 32 वर्ष रघुनाथपुर के ही एक युवक मुन्ना केरकेट्टा के साथ दर्रीडीह चौक पहुंचा। यहां ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य कर उसने क्षेत्र की बिजली चालू कर दी। इसके बाद वह वापस जाने के लिए बाइक स्टार्ट कर ही रहा था कि अचानक ऊपर से 11 हजार केवी का तरंगित तार टूटकर दोनों के ऊपर गिर गया।

हादसे में गंभीर रूप से झुलसकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। विद्युत प्रवाह बन्द करा कर दोनों को मौके पर मौजूद अन्य ग्रामीणों ने दोनों को तत्काल स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात दोनों को मृत घोषित कर दिया।

इधर सूचना मिलते ही रघुनाथपुर चौकी पुलिस भी अस्पताल पहुंची। उनके द्वारा आगे की प्रक्रिया की गई। मृत लाइन प्रचारक इनेश्वर पैंकरा बतौली-कैलाश गुफा मार्ग पर स्थित ग्राम मैनी का रहने वाला था। विभाग द्वारा उसकी पदस्थापना रघुनाथपुर क्षेत्र में की गई थी।

इसके बाद वह रघुनाथपुर में ही किराए के मकान में रहता था। इसी बीच उसके साथ यह हादसा हो गया।11 हजार केवी तार की चपेट में आकर लाइन प्रचारक की मौत की खबर जब उसके घरवालों को मिली तो वहां कोहराम मच गया। फिर रोते-बिलखते उसके परिजन रघुनाथपुर अस्पताल पहुंचे।

क्षेत्र में मंगलवार शाम आंधी तूफान के साथ बारिश हुई थी और ओले भी गिरे थे जिस कारण विद्युत आपूर्ति व्यवस्था दोस्त हो गई थी सुबह से ही विद्युत वितरण कंपनी का लाइनमैन सुधार कार्य के लिए निकला था उसी दौरान उसके साथ यह हादसा हो गया विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी भी रघुनाथपुर पहुंच चुके हैं दोनों शव को लुंड्रा अस्पताल ले जाया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना