अंबिकापुर । जिला मुख्यालय सूरजपुर के थाने से मंगलवार तड़के अपहरण, अनाचार का आरोपित भाग निकला। उसकी सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी कर्मचारी सोते रहे। सीसीटीवी कैमरे में थाने से आरोपित के फरार होने की घटना कैद हुई है। प्रथम दृष्टया लापरवाही उजागर होने पर सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक केसी अग्रवाल के निर्देश पर सूरजपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने एक एएसआई, एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। फरार आरोपी की खोजबीन के लिए अलग-अलग टीमों को लगाया गया है। अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं लग सका है।

किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और अनाचार करने के आरोपित को सूरजपुर कोतवाली में सोमवार देर शाम लाया गया था। बताया गया कि आरोपी सूरज विश्वकर्मा यह किशोरी को लेकर भाग निकला था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने किशोरी को बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार किया था।

मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही थी सूरजपुर कोतवाली थाने में उसे लॉकअप में नहीं रखा गया था। हथकड़ी पहनाकर पुलिसकर्मियों की निगरानी में वह मौजूद था तड़के सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी कर्मचारी सोते रह गए और वह भाग निकला।

घटना की खबर मिलते ही सूरजपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा कोतवाली थाने पहुंचे उन्होंने सीसीटीवी खंगाला तो थाने से युवक के फरार होने की घटना नजर आए उस दौरान ड्यूटी में तैनात पुलिस अधिकारी कर्मचारी सोते नजर आए।

आईजीकेसी अग्रवाल ने लापरवाही देते हुए संबंधित पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को निलंबित करने का आदेश दिया था। आईजी के निर्देश पर एसपी राजेश कुकरेजा ने एएसआई शोभित पैकरा, प्रधान आरक्षक विष्णु देव, आरक्षक भीमेश आर्मो, आरक्षक अनीश तिवारी, आरक्षक बृजलाल सिंह, आरक्षक मदन भगत को निलम्बित कर दिया है। एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि आरोपित की आयु 18 वर्ष है। उसकी खोजबीन के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस