अंबिकापुर। Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के कोरबा और जशपुर से आए दिनों विभिन्न प्रजातियों के सांपों के मिलने की खबरें आती रहती हैं। अब अंबिकापुर शहर में भी ऐसे सांप देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को शहर के वाटर पार्क में एक सात फीट लंबा अजगर लोगों ने देखा। विशालकाय अजगर को देखकर वहां कई लोग घबरा भी गई। लोगों को आशंका थी कि अजगर वाटर पार्क से लगी बस्तियों के घरों तक न पहुंच जाए। इसके बाद कुछ स्थानीय युवक वहां पहुंचे और साहस व सावधानी के साथ अजगर को काबू में कर पकड़ लिया। इसके बाद इसे वन विभाग की टीम के सुपुर्द किया गया है जो इसे जंगल में सुरक्षित छोड़ेगी।

शहर के सरगवां इलाके में स्थित वाटर पार्क के फाउंटेन में इस सात फीट लंबे अजगर को वहां के चौकीदार ने देखा। सुबह करीब आठ बजे के पार्क के अन्य कर्मचारियों को उसने इसके बारे में जानकारी दी। उसने गेट पर आकर कुछ युवकों को इस बारे में बताया। जानकारी मिलने पर स्थानीय निवासी जितेंद्र मंडल, तरुण मंडल पहुंचे और जाल फेंककर पानी से अजगर को बाहर निकाला।

अजगर इसके बाद उसे काबू में कर एक बोरे में भरा गया। इस बीच वन विभाग की टीम को अजगर के मिलने की सूचना दी गई थी। वहां पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों को अजगर को सुपूर्द किया गया। उत्तर सरगुजा का पूरा इलाका घने वनों वाला क्षेत्र है। शहर से लगे सरगंवा क्षेत्र के आस-पास भी घने जंगल हैं। इसके अलावा यहां बांस की बागवानी भी है। यहां पर बड़ी तादात में सर्पों का डेरा है।

बता दें कि शुक्रवार को कोरबा में भी इसी तरह ग्रामीणों को एक आठ फीट लंबा अजगर मिला था। ग्रामीणों ने उस अजगर को पकड़ कर रस्सी से बांध दिया था और उसे सड़क पर घसीट रहे थे। वहां से गुजर रही पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने युवकों की यह हरकत देखी और उन्हें फटकार लगाते हुए अजगर को उनसे छुड़ाया और फिर उसे सुरक्षित रूप से जंगलों में छोड़ा गया। युवकों की इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी हो रही है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020