Ambikapur News: अम्बिकापुर। सरगुजा जिले के उदयपुर क्षेत्र में बुधवार दोपहर से हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। उदयपुर -पेंडरखी मार्ग पर नाला उफान पर होने से आवागमन भी अवरुद्ध है। उफनते नाले पर बुधवार की शाम बाइक सहित बहा चालक तैर कर बाहर निकला।गड्ढे में फंसे बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। ग्राम परोगिया निवासी ज्योत सिंह किसी काम से ब्लॉक मुख्यालय उदयपुर आया था। बुधवार देर शाम घर वापस जाने के दौरान ग्राम बासेन में भारी बारिश के बाद उफ़नते हुए नाला में वह अपनी बाइक को पार करने की कोशिश करने लगा।

पानी का बहाव तेज होने से वाहन पर से नियंत्रण हटा और बाइक के साथ युवक पानी में बहने लगा। कुछ देर बाद तैर कर युवक बाहर आ गया लेकिन युवक का बाइक बह गई। बासेन के रपटा नाला में लगभग 4 घंटे आवागमन अवरुद्ध रहा। इस दौरान ग्राम घाटबर्रा, खोटखोररी, परसा, बासेन, जरहाडाँड़, पेंडरखी के लोग फंसे हुए थे।

इन लोगों को ग्राम के सरपंच श्रीपाल पोर्ते एवं गांव के निवासी शिव प्रसाद कुसरो तथा अन्य ग्रामीणों ने लोगों को जंगल के रास्ते से बांस बहरा, तेंदूनाखा से पेंडरखी रोड में भेजा। रात दस बजे गांव के लोगों के साथ सरपंच के सहयोग से पुलिया के गड्ढे में पड़े बाइक को रस्सा से बांधकर निकाला गया। बाइक बहने की सूचना पर युवक का पिता बुधराम परोगिया से बासेन आकर अपने पुत्र को घर ले गया। युवक सुरक्षित है।

बता दें कि करीब एक महीने तक मॉनसून की बेरुखी के बाद अब पिछले एक सप्ताह से सरगुजा संभाग में लगातार तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से यहां कई जगहों पर नदी- नाले उफान पर पहुंच गए हैं। संभाग के अंदरूनी इलाकों में पडने वाली सडकों में नदी- नालों का जल स्तर काफी ऊपर है और कई जगहों पर पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। ऐसे में इन बरसाती नालों को पार करने की जल्दबाजी लोगों के लिए घातक भी साबित हो रही है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020