Ambikapur Railway News: अंबिकापुर। तकनीकी खराबी के कारण दुर्ग से अंबिकापुर आ रही ट्रेन अनूपपुर-अंबिकापुर रेलखंड के बीच करंजी के बीच लगभग दो घंटे से खड़ी है। इसके कारण यात्री काफी परेशान है। रेलवे प्रबंधन द्वारा सुधार की पहल की जा रही है। लेकिन ट्रेन अभी भी अंबिकापुर के लिए रवाना नहीं हुई है। ट्रेन के अंबिकापुर में विलंब से पहुंचने की स्थिति में अंबिकापुर-शहडोल ट्रेन को रद्द करने की संभावना बढ़ गई है। यह ट्रेन अंबिकापुर पहुंचने के बाद शहडोल के लिए रवाना होती है। यात्रियों ने बताया कि दुर्ग से चलकर अंबिकापुर आने वाली ट्रेन नियत समय पर चल रही थी। सुबह करंजी-विश्रामपुर के बीच दतिमा क्रासिंग के पास ट्रेन आकर खड़ी हो गई।

यात्रियों ने शुरू में तो इसे सामान्य रूप से लिया जब ट्रेन आरंभ नहीं हुई तो पता चला कि ट्रेन में खराबी आ गई है इसलिए अब आगे नहीं जा सकेगी।ऐसे में अंबिकापुर के कई यात्रियों ने अपने रिश्तेदारों को सूचना दे दी। साधन-सुविधा वाले यात्रियों ने स्वजन को बुलाकर कार से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए।अभी भी सैकड़ों यात्री ट्रेन में ही फंसे हुए है।बता दें कि दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन लेटलतीफी का शिकार रहती है।लंबे समय बाद ट्रेन नियत समय पर आ रही थी लेकिन इसमें भी खराबी आ जाने के कारण यात्रियों की परेशानी कम नहीं हुई।इसी ट्रेन के अंबिकापुर पहुंचने के बाद शहडोल जाने के दौरान यात्री अनूपपुर तक जाकर आगे की यात्रा करते हैं लेकिन ट्रेन के नहीं पहुंचने से अंबिकापुर स्टेशन में भी आपाधापी मची रही।

अनूपपुर के लिए कई यात्रियों ने सड़क मार्ग को चुना।जो जानकारी निकल कर सामने आई है उसके मुताबिक ट्रेन के इंजिन में खराबी आई है।इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है।तकनीकी जानकारों के आने के बाद ही मरम्मत हो सकेगा।पूरी संभावना जताई जा रही है कि विलंब के कारण ट्रेन दोपहर बाद अंबिकापुर पहुंचेगी।इसलिए इसे शहडोल रवाना नहीं किया जाएगा। यदि शहडोल रवाना हुई तो वहां से आने में भी विलंब होगा फिर इसी ट्रेन को दुर्ग के लिए समय पर रवाना नहीं किया जा सकेगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close